उत्तर प्रदेशदेशलखनऊ

योगी आदित्यनाथ ने लोगों को दी 71वें स्थापना दिवस की शुभकामनाये, युवाओं के लिए की खास घोषणा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 71वें स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश का हृदय है उत्तर प्रदेश। भारत की संस्कृति, सभ्यता और स्वाधीनता आंदोलन का केंद्र बिंदु उत्तर प्रदेश रहा है। उन्होंने कहा कि जब समाज के लिए कुछ कर गुजरने की उत्सुकता नहीं होती तो समाज दिग्भ्रम की स्थिति में रहता है। इस स्थिति ने उत्तर प्रदेश को 70 वर्षों में भटकाव में पहुंचा दिया था।

 Yogi Adityanath wishes people 71st Foundation Day, special announcement for youth in lucknow

उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस पर आयोजित तीन दिवसीय समारोह का शुभारंभ रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। अवध शिल्पग्राम में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने प्रदेश के युवाओं के लिए खास घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार सभी मंडल मुख्यालयों पर अभ्युदय नाम से कोचिंग शुरू कर रही है। बसंत पंचमी से इनकी शुरुआत होगी, जिनके लिए हर जिले से छात्रों का चयन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के स्कूल-कॉलेज के इंफ्रास्ट्रक्चर की मदद इन कोचिंग के लिए ली जाएगी। विषय विशेषज्ञों के साथ ही अधिकारी भी छात्रों को मार्गदर्शन देंगे। इसके अलावा सरकार जल्द ही उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान शुरू करने जा रही है। विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वालों का चयन मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली समिति प्रतिवर्ष करेगी।

उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले चतुर्थ संस्करण कार्यक्रम की सभी प्रदेशवासियों को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2017 में जब जनता ने भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश में भारी समर्थन दिया तो तत्कालीन राज्यपाल राम नाईक के प्रस्ताव पर स्थापना दिवस की शुरूआत की गई। 24 जनवरी, 2018 को उत्तर प्रदेश की स्थापना का पहला समारोह इसी स्थल पर आयोजित हुआ था। इस दौरान हम लोगों ने एक जिला एक उत्पाद की अभिनव योजना शुरू की थी। आज यह योजना देश की सबसे लोकप्रिय योजनाओं में से एक है।

Show More

Related Articles

Back to top button