अलीगढ़उत्तर प्रदेश

विश्व शौचालय दिवस पर नगर निगम ने चलाया जागरूकता अभियान

अलीगढ़। विश्व टॉयलेट दिवस के अवसर पर शासन के आवश्यक दिशा निर्देशों के क्रम में नगर निगम अलीगढ़ द्वारा नगर के विभिन्न क्षेत्रों में शौचालय प्रयोग करने के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गया। इसी के क्रम में मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला सशक्तिकरण महिला स्वावलंबन व महिला सुरक्षा के प्रति महिलाओं को सुरक्षित शौच की सुविधा उपलब्ध कराए जाने के लिए शहर के प्रथम नागरिक महापौर मोहम्मद फुरकान ने महानगर के मलखान सिंह जिला चिकित्सालय में पिंक टॉयलेट का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर महापौर मोहम्मद फुरकान ने कहा महिला सशक्तिकरण महिला स्वावलंबन और महिला सुरक्षा के प्रति मिशन शक्ति अभियान का चलाया जाना सराहनीय पहल है और इस सराहनीय पहल के क्रम में नगर निगम द्वारा पिंक टॉयलेट बनाए जाना बेहद सराहनीय काम है। महापौर ने कहा नगर निगम का प्रयास अलीगढ़ शहर को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ महानगर के प्रमुख बाजारों मार्गों पर ज्यादा से ज्यादा शौचालय मूत्रालय निर्माण के साथ-साथ महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट का निर्माण कराना है जिसके लिए नगर निगम पूर्ण रूप से प्रयासरत है मलखान सिंह चिकित्सालय के साथ ही जल्द ही सेंटर पॉइंट पर भी पिंक टॉयलेट की सौगात शहरवासियों को मिलेगी।

विश्व टॉयलेट दिवस के अवसर पर अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह के नेतृत्व में महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में नगर निगम की स्वच्छता निरीक्षको के नेतृत्व में 20 टीमों ने घर-घर जाकर महिलाओं को शौचालय निर्माण के प्रति जागरूक किया तो वहीं नगर आयुक्त ने नगर निगम के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को हर घर में शौचालय- घर घर में शौचालय का संकल्प दिलाया।

नगर आयुक्त ने कहा महिलाओं को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने के साथ-साथ उनकी जरूरत के मुताबिक पिंक टॉयलेट अधिक से अधिक बनवाए जाने के लिए अधीनस्थों को निर्देश दिए गए हैं मिशन शक्ति अभियान के तहत नगर निगम अलीगढ़ महिलाओं को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने के साथ-साथ स्वच्छ एवं स्वस्थ पिंक टॉयलेट उपलब्ध कराने के लिए पूर्ण रूप से कटिबद्ध है।

Show More

Related Articles

Back to top button