उत्तर प्रदेशवाराणसी

महिलाएं ले रही ताइक्वांडो की ट्रेनिंग, मनचलों से करेंगी बहु बेटियों की रक्षा

वाराणसी। देश मे बेटियों के साथ बढ़ते रेप और छेड़खानी की घटना के बाद अब ताइक्वांडो सीखने वाली बेटियों की संख्या भी बढ़ गई है। वाराणसी के ताइक्वांडो ट्रेनिंग सेंटर में बेटियाँ ही नहीं अब वृद्ध महिलाएं भी ताइक्वांडो सिख रही है ताकि मुश्किल घड़ी में वो खुद के साथ अपने बेटी और बहु की रक्षा कर सके।

ताइक्वांडो के ट्रेनर मनीष गोस्वामी ने बताया कि पहले कि अपेक्षा अब ट्रेनिंग सेंटर में ताइक्वांडो सीखने वाली बेटियों की संख्या बढ़ गई है। पहले देखा जाता था कि ताइक्वांडो और जूडो को सीखने वाली बेटियों की संख्या बेहद कम थी । वहीं ताइक्वांडो सीखने वाली सैलाफी ने बताया कि देश मे बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार को देखते हुए हमलोग आत्मरक्षा के लिए ताइक्वांडो सिख रखे है। ताकि ऐसी परिस्थिति में हमलोग मनचलों पर अटैक कर खुद की रक्षा कर सकें।

प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ते अपराध को देख भले ही सीएम योगी ने नवरात्र में मिशन शक्ति की शुरुआत की है। लेकिन वाराणसी में कई ऐसे ट्रेनर और संस्था है जो बेटियों को फ्री में ताइक्वांडो की ट्रेनिग देते है। वाराणसी की अनिता सिंह भी पिछले सात सालों से काशी की बेटियों को जूडो और ताइक्वांडो सीखा रही है। इसके साथ ही बीआर फाउंडेशन और डिस्ट्रिक ताइक्वांडो एसोसिएशन भी फ्री में बेटियों को ताइक्वांडो सीखा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button