उत्तर प्रदेशदेशवाराणसी

नारी स्वावलंबन के तहत नारी के मन‌ की बात कार्यक्रम का किया गया आयोजन

वाराणसी । देश के सशक्तिकरण की बुनियाद गांवों एवं वंचित तबकों के सम्पूर्ण सशक्तिकरण में है। इस तथ्य को वर्तमान परिपेक्ष्य में प्रासंगिक मानते हुए इम्पावर फाउंडेशन ने आज जाल्हूपुर में ख्यात शिक्षाविद एवं झारखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रदीप मिश्रा के मार्गदर्शन में प्रेरणापुंज स्वर्गीय लालजी मिश्रा की स्मृति में उनके द्वारा प्रदत्त विचारों के अनुरूप नारी समर्थतता‌ के विचारों को अंगीकार करते हुए ।‌नारी स्वावलंबन कार्यक्रम के नारी के मन‌ की बात का आयोजन किया गया। जिसमें महिलाओं ने अपने मन की बात साझा की, उनके उदगारों को सुना‌‌ गया। उनकी बातों को समझा गया, समस्याओं के तह तक जाने की कोशिश हुई ।

नारी शक्ति ने बेहतरीन और दीर्घकालिक समाधान सुझाया गया कुल मिलाकर महिलाओं को लगा की महिलाओं को पहली बार अपने मन की बात कहीं रखने का मौका मिला, कार्यक्रम के आयोजन से महिलाएं पुरी तरह उत्साहित थी।

इम्पावर फाउंडेशन द्वारा बताया गया कि ख्यात शिक्षाविद् डा‌ प्रदीप मिश्रा के मार्गदर्शन एवं स्वर्गीय लालजी मिश्रा के दिखाए हुए पदचिन्ह पर चलते हुए संस्था गांव को गोद लेकर गांव एवं गांव के वंचित उपेक्षित तबकों के सशक्तिकरण के लिए प्रयासरत रहेगी तथा ज्वलंत मुद्दों के स्थायी समाधान के लिए प्रयासरत रहेगी। कार्यक्रम का संचालन इम्पावर फाउंडेशन के वरिष्ठ सहयोगी। विनय शुक्ला ने किया कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था अध्यक्ष राहुल मिश्रा एवं अन्य सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button