अंतरराष्ट्रीय

रूस में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट मिलने से , सरकार की नींदे उड़ी

 दिल्ली। दुनिया में कोरोना के स्ट्रेन से नए पीड़ित मरीज मिल रहे हैं। ब्रिटेन से लौटे एक रूसी व्यक्ति के शरीर में पहले से अधिक संक्रामक वाला कोरोना वायरस मिला है। रूस में इस तरह का पहला केस दर्ज किया गया है।

रूस ने पिछले महीने ब्रिटेन के उड़ानों को निलंबित कर दिया था क्योंकि वहां अधिक संक्रामक संस्करण का पता चला था। लेकिन ऐसा एक मामला सामने आने से खलबली मच गई है और अब बाहर देश से आने वाले सभी की गहन जांच की जा रही है।

 

With the introduction of new variants of Corona virus in Russia, the government sleepless

वहीं रूस में पिछले 24 घंटे में 22,851 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। वहीं रूस में अब तक  3,401,954 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं रूसी सरकार ने टेस्टिंग में काफी इजाफा किया है।
एक महीने पूर्व कोरोना महामारी के अंत का इंतजार करने वाली पूरी दुनिया के लिए ब्रिटेन से एक बुरी खबर आई थी। कोरोना वायरस के नए संस्‍करण ने ब्रिटेन को संकट में डाल दिया है। ब्रिटेन सरकार के चिकित्‍सा विशेषज्ञों ने कोरोना के नए वेरिएंट के प्रसार पर चिंता व्‍यक्‍त की थी और इसे खतरे की घंटी बताया। ब्रिटेन में नए वेरिएंट के चलते मौत में 20 फीसद का इजाफा हुआ है। देश में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट पहले की तुलना में और अधिक तेजी से फैल सकता है। कोरोना के नए रूप का पता लगने के बाद ब्रिटेन में कड़े प्रतिबंध लगा दिए गए हैं क्रिसमस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को भी रद कर दिया गया। एक सप्‍ताह पूर्व ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कैबिनेट की आपात बैठक के बाद देश में नए लॉकडाउन का ऐलान किया। मार्च में कोरोना वायरस के प्रसार के बाद ब्रिटिश सरकार ने देश में दोबारा लॉकडाउन के उपबंधों को लागू किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button