उत्तर प्रदेशबाराबंकी

सरयू नदी की कटान से घरों तक पहुंच रहा पानी, लोगों ने बंधे पर बनाया अपना आशियाना

बाराबंकी। जनपद में जिस तरह से लगातार हा रही बारिश के बाद पहाड़ी नदियों का सरयू नदी में लगभग 2 लाख क्यूसके पानी छोड़े जानके के बाद से तराई के तटवर्ती वाले बाढ़ प्रभावित हुए है। इस तरह से दर्जनों गांव में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है। सबसे ज्यादा परेशानी सिरौली गौसपुर तहसील के इटहुआ पूरब,सनावा,टेपरा के ग्रामीणों का है जहां सरयू नदी की कटान से घरों तक पानी आ चुका है लोगों ने बंधे पर अपना आशियाना बना लिया। अब एक बार फिर पानी छोड़े जाने से सरयू नदी उफान पर है। सरयू की कटान से और गांव प्रभावित न हो सके।

इसके लिए बाढ़ विभाग सरयू की कटान वाले क्षेत्र में बचाव कार्य कराया जा रहा है विभाग के अधिकारियों के साथ मजदूर और अन्य स्थानीय निवासी भी अपना पूरा दम खम लगाए हुए है। स्थानीय निवासी सुरेश शुक्ला सरयू मैया से प्रार्थना भी कर रहे हैं और उन्हें पूरा विश्वास भी है कि बाढ़ विभाग के प्रयास और उनकी प्रार्थना से नदी अपना रास्ता बदल देगी और गाँव कटने से बच जाएगा।

तहसीलदार अखिलेश सिंह ने गांवों को कटान से बचाने के लिए बाढ़ विभाग द्वारा कराए जा रहे प्रभावित गांवों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया ह। और बाढ़ कार्य विभाग के अधिकारियों को कार्यं में तेज़ी लाने को कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close