उत्तर प्रदेशवाराणसी

फिर पटरी पर दौड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस…

ads

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना में हुए लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में जहां एक तरफ बाजारों को पूर्ण रूप से खोल दिया गया है तो वहीं दूसरी तरफ भारत की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था कहे जाने वाली रेलवे ने भी यात्रियों के लिए आज पूरे देश में 80 ट्रेनों को शुरू कर दिया है।

Vande Bharat Express ran on track again in varanasi

वाराणसी में करीब छह महीने के बाद कैंट रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली के लिए रवाना हुई। वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर यात्रियों में उत्साह का माहौल था। यात्रियों का कहना था कि एक लंबे समय के बाद आसानी से दिल्ली और वाराणसी के लिए ट्रेन चलाई गई है जिसमें सभी सुविधाएं उपलब्ध रहती है। यात्रियों ने बताया कि कोरोना के बाद जैसे-जैसे स्थितियां सामान्य हो रही है, वैसे-वैसे उनके जीवन में भी बदलाव दिख रहा है।

 Vande Bharat Express ran on track again in varanasi

हालांकि, कई यात्रियों ने कोरोना महामारी के बीच यात्रा को कठिन भी बता रहे हैं। महिला यात्री की मानें तो कैंट रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग जैसी स्थिति नहीं दिखाई पड़ी। यात्री ने बताया कि कोरोना के दौरान शुरू हुए वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा के लिए पहुंचने के बाद उन्हें उम्मीद थी कि काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा लेकिन लोगों के मुंह पर मास्क के अलावा कुछ भी देखने को नहीं मिला।

Show More

Related Articles

Back to top button