अलीगढ़उत्तर प्रदेश

इस बार एएमयू में कम आया बजट, रिटायर्ड कर्मचारियों को आधी दी गई पेंशन

अलीगढ़। एएमयू में पहली बार 17 करोड़ रुपये के क़रीब काम ग्रांट आई है जिसकी वजह से यूनिवर्सिटी में कार्यरत कर्मचारियों से लेकर रिटायर्ड कर्मचारियों को भी इसकी वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा है। रिटायर्ड कर्मचारियों से लेकर रिटायर्ड प्रोफेसर तक को पेंशन पूरी नहीं दी गई है। आधी पेंशन में इस बार रिटायर्ड एम्प्लॉई को संतोष करना पड़ा है।

This time AMU reduced the budget, half the pension given to retired employees in aligadh

इस संबंध में एम्प्लॉई का कहना है कि यूनिवर्सिटी ये कहती है कि सरकार से पैसा नहीं मिला तो यूनिवर्सिटी को ये बताना चाहिए कि किस कानून के तहत सरकार ने पैसा नहीं दिया और अगर सरकार ने पैसा दिया है और यूनिवर्सिटी ने पैसा रिलीज़ नहीं किया तो किस आधार पर यूनिवर्सिटी ऐसा कर रही है।

This time AMU reduced the budget, half the pension given to retired employees in aligadh

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड एम्प्लॉई ने बताया कि ये सही बात है कि इस बार आधी पेंशन दी गई है। इसके अलावा ये भी है कि जो लोग पिछले दो सालों में रिटायर हुए हैं उन्हें कुछ भी नहीं दिया गया है। इस संबंध में यूनिवर्सिटी की ओर से ये कहा जाता है कि सरकार ने पैसा नहीं दिया, अगर सरकार से पैसा नहीं दिया तो किस आधार पर पैसा नहीं दिया ? अगर यूनिवर्सिटी को पैसा मिल गया और वो नहीं दे रही है तो किस कानून के तहत नहीं दे रही है ये बताया जाना चाहिए। पेंशन नहीं मिलने से बाबत परेशानियों का सामना पेंशनर्स को करना पड़ रहा है। यूनिवर्सिटी को इस संबंध में शिक्षा मंत्रालय को लिखित में देना चाहिए।

Show More

Related Articles

Back to top button