उत्तर प्रदेशचंदौली

छठ पूजा के लिए मानसरोवर तालाब की तीसरी बार की गई सफाई

  • जिला प्रशासन द्वारा साफ सफाई में दिलचस्पी नहीं लिये जाने छठ पूजा कमेटी ने जताई नाराजगी
  • छठ पूजा कमेटी द्वारा मंगलवार से घाटों की बुकिंग के लिये बांटा जायेगा टोकन

चंदौली। छठ पूजा के लिए मानसरोवर तालाब में जिला प्रशासन द्वारा कोई साफ सफाई नहीं किये जाने पर छठ पूजा कमेटी ने गहरी नाराजगी जताई। कमेटी के पदाधिकारियों के अनुसार, घाटों की बुकिंग टोकन द्वारा कराया जाएगा। वहीं छठ पूजा के लिए तीसरी बार मानसरोवर तालाब को विधिवत सफाई छठ पूजा कमेटी के सदस्यों ने कमर भर पानी में घुसकर कर किया। कमेटी के पदाधिकारियों के अनुसार, कुछ ही दिन बचे हैं, छठ पूजा के लिए लेकिन अभी तक सरकारी व्यवस्था के नाम पर कोई साफ सफाई नहीं हो रही है। छठ पूजा के लिए बहुत साफ सफाई की जरूरत होती है तथा छोटी-छोटी सावधानियों से सचेत रहना होता है। कमेटी ने तालाब की सफाई में जिला प्रशासन द्वारा दिलचस्पी नहीं लिये पर जिला नाराजगी व्यक्त की।

 Third time cleaning of Mansarovar pond was done for Chhath Puja in chandaulli

कमेटी के अनुसार, मंगलवार सुबह 9 बजे से व्रती लोगों के लिए घाट पर पूजा करने हेतु निशुल्क टोकन कटेगी। जिससे उनको परेशानी नहीं हो सके। कोरोना को देखते हुए मानसरोवर तालाब पर लोगों को मास्क लगाकर आने की अपील की जा रही है। सभी लोगों को पूजा घाट टोकन बुकिंग के साथ एक मास्क निशुल्क वितरण किया जाएगा। वहीं पूजा के दिन मास्क लगाकर आने की अपील कि जा रही है। बुधवार को सूर्य देव मंदिर मानसरोवर तालाब पर 24 घंटे अखंड हरिकीर्तन प्रारंभ होगा। इसके अलावा कोरोना के कारण छठ पूजा में कार्यक्रम में कटौती होगी।

 Third time cleaning of Mansarovar pond was done for Chhath Puja in chandaulli

कमेटी के अनुसार, छठ पूजा के आयोजन के संबंध में जिलाधिकारी अपर जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी को हफ्ते भर से पहले पत्र दिया जा चुका है। साफ-सफाई में अमित कुमार, अरुण कुमार, नंद जी, अजीत कुमार, विकास राज, संस्कार सिंह, आकाश, मोहित, निखिल, ओम प्रकाश राजक, सचिन, विशाल कुमार, सुजीत उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button