उत्तर प्रदेशचंदौली

बीमारियों को दावत दे रही है ये तालाब, नालियां व पोखरें…

चंदौली। जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के नगर पालिका मुगलचक अलीनगर वार्ड नंबर 9 सीओ ऑफिस के पीछे हनुमान मंदिर से लेकर प्राथमिक विद्यालय होते हुए चकिया मार्ग तक गली से आते जाते स्कूल के बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक को अपनी जान जोखिम में डालकर उसी रास्ते से आना जाना करना पड़ रहा है।

These ponds, drains and pools are feasting on diseases ...in chandaulli

बताते चले कि नगर में पिछले कई दिनों से नालियों की साफ-सफाई सही तरीके से ना होने पर वहां की जनता ने आक्रोश जताया। नगर पालिका के कर्मचारियों को अवगत कराने के पश्चात भी कार्य नहीं हो पाता है जिससे वहां की जनता को समस्याएं झेलना पड़ता है जो एक एक नई बीमारी का दावत दे रही है। कहीं ना कहीं देखा जाए तो नगरपालिका की तरफ से मुगलचक अलीनगर के वार्ड नंबर 9 में बहुत बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है। वही तलाब व पोखरे का बुरा हाल है। गंदगी से तलाब का एक नया रूप बीमारी फैलाने का कार्य कर रही हैं। सरकार लाख दावे करती है लेकिन सब दावे कागज में ही सिमट के रह जाते हैं।

These ponds, drains and pools are feasting on diseases ...in chandaulli

देखा जाए तो आने वाले छठ पूजा पर किसी भी तरीके की घाट पर माताओं-बहनों को पूजा हेतु रास्ते से आने जाने से लेकर पोखरे की साफ-सफाई तक नगर पालिका द्वारा नहीं कराई गई है। नगर पालिका द्वारा प्राइवेट ठेकेदारों से जल निगम के पाइपलाइन का कार्य कराने के बाद सड़क के उबर-खाबर पत्थर और पटिया के भरोसे सड़कों पर आने जाने वाले बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक खतरे की घंटी नजर आ रही है। आखिर सभासद उसी रास्ते से आते जाते हैं लेकिन क्यों अनजान बने हुए हैं? जनता का यह भी कहना है कि सफाई कर्मी से कहने पर वह झगड़ा कर लेते हैं। वाह! नगर पालिका क्यों बना अंजान, एक बड़ा सवाल। नगर पालिका अधिकारी सो रहे हैं कुंभकरण की तरह। नियत तो देखिए उनके कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button