उत्तर प्रदेशवाराणसी

समय से नही होती एयरपोर्ट के किसी भी समिति की बैठक, सफाई की हालत भी बद से बदतर

वाराणसी (गजेन्द्र सिंह)। लालबहादुर शास्त्री अन्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पर वर्तमान समय में नौकरशाही अपने मनमाने ठंग से कार्य करने हेतु पूरी तरह आजाद है। एयरपोर्ट के संचालन हेतु आधा दर्जन समिति गठित है लेकिन एक भी बैठक कायदे से इस समय नही हो रहा है। एयरपोर्ट पर सलाहकार समिति, स्थाई समिति, पर्यावरण समिति, सुरक्षा समिति सहित कई समितियां है। सलाहकार समिति का अध्यक्ष स्थानीय सांसद होते है, तो स्थाई समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी होते है।

The meeting of any committee of the airport is not done in time, the condition of cleanliness is worse than bad in varanasi

हर समिति की बैठक साल मे कम से कम चार बार होनी चाहिए, लेकिन पिछले वर्षो से किसी भी समिति की बैठक हुई ही नही या हुई तो समय से नही। समितियो की बैठक नही होने से पार्किंग का ठेका, सफाई का ठेका सालो से नही हुआ और एयरपोर्ट एथारिटी घाटे में कार्य कर रही है। वह भी सफाई का हालत बदतर है तो ठेका पार्किग पर मनमाने तरीके से वसुली करने से आये दिन बवाल होता है। एयरपोर्ट पर पेयजल की जो भी व्यवस्था है सब शौचालय के बगल मे शौचालय से सटा हुआ है जिससे यात्री पानी पीने जाता है तो दुर्गन्ध से बिना पानी पिये प्यासा ही लौट जाता है।

The meeting of any committee of the airport is not done in time, the condition of cleanliness is worse than bad in varanasi

वहीं, एयरपोर्ट परिसर के मुख्य गेट पर स्थित पुलिस सहायता केन्द्र बनने के बाद से ही सालो से बन्द है कोई पुलिस वाला आज तक सहायता केन्द्र पर बैठा ही नही, हमेशा ताला लगा रहता है जिससे केन्द्र में मकडी के झाले लगे है। वह स्थान कुत्तो का अड्डा बना हुआ हैं। यात्री जानकारी के अभाव मे ठगे जाते है। पूरे प्रकरण एयरपोर्ट निदेशक पुछने पर या तो चुप्पी साध लेते है या कहते है मामला मेरे संज्ञान में नही है।

Show More

Related Articles

Back to top button