उत्तर प्रदेशलखनऊ

उपचुनावों के नतीजे आने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ। राजधानी स्थित सपा कार्यालय पर उपचुनावों के नतीजे आने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मीडिया से मुखातिब हुए। सात सीटों पर हुए उपचुनावों में एक मल्हनी सीट पर सपा का कब्ज़ा रहा। इस मौके पर मल्हनी से चुनाव जीतने वाले लकी यादव भी सपा कार्यालय पर मौजूद रहे। इस दौरान अयोध्या से सपा कार्यालय पहुंचे कई किसानों ने अपनी समस्या आखिलेश यादव के सामने उजागर की। जिसके उत्तर में उन्होंने कहा कि किसान भाइयों को मै भरोसा दिलाता हूँ कि सपा आपकी पूरी मदद करेगी और किसी के साथ अन्याय नही होने देंगी। सपा सरकार ने हमेशा किसानो को दिलखोल कर मुआफ़ज़ा दिया है।

SP president Akhilesh Yadav faces media after the results of the by-elections in lucknow

अयोध्या से सपा कार्यालय पहुंचे कई किसानों ने अपनी समस्या आखिलेश यादव के सामने उजागर की। उनमें से फैज़ाबाद-अयोध्या के धरमपुर गांव के रहने वाले राम लौट तिवारी ने कहा कि 10 -11 महीने से परेशान किया जा रहा है, ज़मीन को लेकर दवाब बनाया जा रहा है, मैं अपने घर मे रह नही सकता, रिश्तेदारों को पुलिस परेशान करती है, हमारा रहना दुश्वार हो गया है, मुझे सही मुआवजा भी नही दिया जा रहा, हमारे घर मे सन्नाटा है और योगी जी अयोध्या में दीप उत्सव मना रहे हैं, अगर मुझे उचित मुआवजा नहीं मिला तो मैं आत्मदाह करने पर मजबूर हो जाऊंगा और भी कई किसानों ने ऐसी ही समस्या को आखिलेश यादव के सामने उजागर करते हुए बताया कि हम लोगों की ज़मीन श्रीराम एयरपोर्ट के नाम पर हड़पी जा रही है, हम जी नहीं पा रहे है, अगर हम 10 आदमी बैठकर कोई बात करते है तो तुरंत प्रशासन हटवा देता है, हमारी ज़मीनों का मुआवजा भी सही तरीके से नही दिया जा रहा है और हमे अधिकारी प्रताड़ित भी किया जा रहा है।

योगी सरकार पर हमला करते हुए अखिलेश ने कहा कि किसान विगत नौ महीनों से संघर्ष कर रहे हैं लेकिन योगी सरकार का ध्यान इन किसानों पर नही जा रहा है। किसान अपनी ज़मीन के लिए लड़ रहे हैं, इनकी गिरफ्तारी भी हुई है। प्रशासन के लोग किसानों और महिलाओं को धमका रहे है। सरकार को कभी पैसे की कमी नही होती, सरकार जनता की होती है, जनता के लिए होती है। अगर किसान अपनी ज़मीन देना चाह रहे हैं तो उन्हें मनमुताबिक रेट दिया जाए मुख्यमंत्री जी आप जहां से फैसला सुनाते हैं वो भी सपा का बनाया हुआ लोकभवन है।

SP president Akhilesh Yadav faces media after the results of the by-elections in lucknow

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगे कहा कि किसान भाइयों का स्वागत है, भरोसा दिलाता हूँ कि सपा आपकी पूरी मदद करेगी।
सपा अपने किसान भाइयों को भरोसा दिलाती है कि किसी के साथ अन्याय नही होने देंगी, किसानों की मदद के साथ ही एक्सप्रेस-वे बनाया गया, सपा सरकार ने किसानो को दिलखोल कर मुआफ़ज़ा दिया। मैने किसानों से हमेशा पूछा कि आपकी ज़मीन की क्या कीमत है, किसानों की मांग को सुना। फैज़ाबाद व अयोध्या के किसानों को छह गुना ज़मीन का मुआफ़ज़ा मिलना चाहिए। जब सरकार का बजट ऐतिहासिक है तो दिल छोटा क्यों है?

Show More

Related Articles

Back to top button