उत्तर प्रदेशवाराणसी

सिंगापुर की ई-कामर्स कंपनी बेचेगी यूपी के ओडीओपी उत्‍पाद

 Singapore's e-commerce company will sell ODOP products of UP in varanasi

(गजेन्द्र सिंह)

वाराणसी। उत्तर प्रदेश सरकार के एक जनपद, एक उत्‍पाद योजना के लिए किए जा रहे प्रयासों के चलते यहां के उत्‍पादों ने अन्‍तर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपनी पहचान बनाना शुरू कर दिया है। सिंगापुर की ऑनलाइन उत्‍पाद बेचने वाली सबसे बड़ी कंपनी इबे आदि ने सूक्ष्‍म मध्‍यम एवं लघु उद्योग विभाग से एक जनपद, एक उत्‍पाद के तहत बनने वाले उत्‍पादों की बिक्री करने की इच्‍छा जताई है।

कंपनी की ओर से एमएसएमई विभाग को ई-मेल करके एक जनपद, एक उत्‍पाद के तहत बनने वाले उत्‍पादों की सूची मांगी गई है।कंपनी की ओर से भेजे गए ईमेल में ओडीओपी की काफी तारीफ की गई है। कंपनी के मुताबिक ओडीओपी के उत्‍पाद हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।

 Singapore's e-commerce company will sell ODOP products of UP in varanasi

उनकी कंपनी भी इन उत्‍पादों को अपने ऑनलाइन प्‍लेटफार्म से बेचना चाहती है।यूपी के अलग-अलग जिलों में बनने वाले उत्‍पादों को एक नई पहचान देने के लिए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने एक जनपद-एक उत्‍पाद योजना की शुरुआत की है।इस योजना का लाभ बड़े पैमाने पर कामगारों को मिल रहा है।

यही नहीं, यूपी सरकार के प्रयासों से उनके बनाए उत्‍पादों को अन्‍तर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर पहचान मिल पा रही है।इससे लखनऊ की चिकनकारी, जरदोजी, मुरादाबाद का पीतल उद्योग, कन्‍नौज का इत्र,भदोही के कालीन उद्योग को बनारसी साडी, एक नई पहचान मिली है।

Show More

Related Articles

Back to top button