उत्तर प्रदेशवाराणसी

मेहंदी प्रतियोगिता में सम्मिलित छात्राओं को शुभ्रा सोशल एंड एजुकेशनल ट्रस्ट ने किया सम्मानित

वाराणसी। करवाचौथ के शुभ अवसर पर शुभ्रा सोशल एंड एजुकेशनल ट्रस्ट ने सुहागिन माताएं व बहनों को फ़्री मेहंदी लगवाया गया था। ट्रस्ट के नारी कल्याण स्वावलंबी प्रशिक्षण केंद्र की प्रशिक्षित छात्राओं द्वारा वाराणसी में सुंदरपुर आगिया जोगिया वीर बाबा मंदिर, ग्राम सभा शिवदासपुर के प्रधान कार्यालय व मढ़ाव ग्राम के पंचायत भवन पर स्टाल लगाकर करवा चौथ के शुभ अवसर पर केंद्र संचालिका प्रियंका पटेल के निर्देशन में सभी छात्राओं ने मेहंदी लगाकर अपने हुनर को प्रदर्शित किया था। जिस आज लेकर उन छात्राओं को संस्था की तरफ से प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

बता दें कि यह संस्था गरीब बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा के साथ-साथ संस्था महिलाओं के लिए भी कदम से कदम मिलाकर खड़ी है। संस्था में महिलाओं के लिए स्वालंबन योजना की भी योजना की गई है, जिसमें महिलाओं को सिलाई, कढ़ाई, ब्यूटीशियन, बुनाई आदि चीजें सिखाई जाती हैं। यह संस्था महिलाओं को आत्मनिर्भर होने की शिक्षा प्राप्त कर आती है। जहां पर कई सारी महिलाएं संस्था से जुड़कर आत्मनिर्भर होने का संकल्प लिया है। शुभ्रा सोशल एंड एजुकेशनल ट्रस्ट में बिना भेदभाव के सभी वर्ग के बच्चों व असहाय लोगों की मदद की जाती है। गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा के साथ-साथ पढ़ाई की सभी सामग्री उपलब्ध कराई जाती है।

ट्रस्ट की छात्राओं ने अपने हुनर से सभी माताओं व बहनों को मेंहदी लगाकर संस्था के नाम को बनाया है जिसके लिए संस्था द्वारा आज सभी छात्राओं को सम्मानित किया गया है। इस सम्मान समारोह में प्रमुख रुप से सचिव शुभ्रा तिवारी,अध्यक्ष सिकंदर मौर्य,उपाध्यक्ष राजेश कुमार,कोषाध्यक्ष किशन कुमार मौर्य, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अमित कुमार मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष त्रंबकेश्वर तिवारी, सभाजीत पटेल, शिवानी पटेल, सिद्धार्थ श्रीवास्तव कार्यक्रम संचालन प्रियंका पटेल उपस्थित रही।

Show More

Related Articles

Back to top button