उत्तर प्रदेशजौनपुर

शहीद संजय को मिला सम्मान, जिलाधिकारी से मिल परिवार ने जताई खुशी

ads

Shaheed Sanjay gets the honor in jaunpur

जौनपुर। केराकत के भौरा गांव निवासी शहीद संजय सिंह के परिवार में उम्मीद तब जगी जब शासन से पत्र आया और मांग पूरी होने की‌ उम्मीदों ने खुशी से पंख फैला लिये। इस उम्मीद को मन में लिए शहीद परिवारजिलाधिकारी से मिलने पहुंचा। जिलाधिकारी से मिलने के बाद शहीद परिवार ने अपनी खुशी जाहिर की।

शहीद के पिता श्यामनारायण सिंह ने बताया कि घर से दो सौ मीटर रोड को पक्का करने का काम 18 सिंतबर से शुरू कर दिया जाएगा पर गांव को शहीद का दर्जा, गेट व मूर्ति स्थापना के लिए आश्वसन मिला। इस बाबत जब शहीद की वीरांगना नीतू सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पति देश के लिए शहीद हुए ये गर्व की बात है पर पति की शहादत हुए चार साल बीत जाने के बाद भी आज तक उचित सम्मान नहीं मिल पाया जो शहीद परिवार ही नहीं बल्कि देश के लिए शर्मसार करने वाली बात है।

बताते चले कि जम्मू कश्मीर के पम्पोर में‌ 25 जून 2016 को फायरिंग रेंज से वापस आते समय सैनिकों की बस पर अचानक लश्कर ए तोयबा के आतंकवादियों ने हमला कर दिया। जिसमें‌ फ्रंट सीट पर बैठे संजय सिंह के सीने में‌ एक गोली लगी, गोली लगने के बावजूद उन्होंने आतंकवादियों से मोर्चा लेते हुए अपने असलहे से एक आतंकवादी को मौत के घाट उतार
दिया।

Show More

Related Articles

Back to top button