उत्तर प्रदेशलखनऊ

सरदार पटेल ने 562 देशी रियासतों को एक सूत्र में बांधकर एकता और अखण्डता की रूपरेखा प्रस्तुत की : सीएम योगी

Sardar Patel presented the outline of unity and integrity by tying 562 princely states in one thread: CM Yogi in lucknow

लखनऊ। राष्ट्रीय एकता व अखंडता के सूत्रधार, लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर राजभवन परिसर, लखनऊ में उनकी प्रतिमा का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अनावरण कर प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया।

Sardar Patel presented the outline of unity and integrity by tying 562 princely states in one thread: CM Yogi in lucknow

भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर पटेल पार्क हजरतगंज लखनऊ स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों की ओर से उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हम सब जानते हैं कि एक सामान्य किसान परिवार में जन्म लेने और भारत माता के प्रति अपना योगदान देने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। देश के स्वतंत्र होते ही सनातन राष्ट्र की मंशा को जीवित रखा और अंग्रेजों के मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया। सरदार पटेल ने 562 देशी रियासतों को एक सूत्र में बांधकर भारत की एकता और अखण्डता की रूपरेखा प्रस्तुत की।

लौह पुरुष के नाम से मशहूर देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 145वीं जयती है इस दिन को पूरे देश ‘राष्ट्रीय एकता दिवसके रूप में मनाता है आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री ने सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल, सीएम योगी आदित्यनाथ, सरकार के कई मंत्री तथा वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।

इससे पूर्व जीपीओ पार्क में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

 

Show More

Related Articles

Back to top button