उत्तर प्रदेशबाराबंकी

बायोमेट्रिक मशीन पर महिला का अंगूठा लगाकर खाते से उड़ाए दस हजार रूपए

बाराबंकी। राजधानी लखनऊ से सटे जनपद में बिजली का मीटर चेक करने के लिए कोई आये तो सावधान हो जाइये, नहीं तो आप भी हो सकते है धोखाधड़ी का शिकार क्योकि बाराबंकी में इन दिनों मीटर चेक करने के नाम पर ठगी करने वाले लोग भी सक्रिय है।

बता दे, जनपद के हैदरगढ़ पुलिस ने बिजली मीटर चेकिंग के नाम पर महिलाओं को अपना शिकार बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। धनराजा पत्नी रामधनी अमिलाहरा निवासी ने हैदरगढ़ थाने में तीन दिन पहले लिखित तहरीर दी थी कि दो मोटरसाइकिल से तीन लोग उसके घर आये थे और बिजली का मीटर सही करने के बहाने उसका आधार कार्ड मांगा और फिर बायोमेट्रिक मशीन पर अंगूठा लगवा लिया और महिला के खाते से दस हजार उड़ा दिए। जब खाते से रुपये कट जाने का मैसेज उनके मोबाइल नंबर पर आया तब धोखाधड़ी का पता चला, जिसके बाद महिला ने हैदरगढ़ कोतवाली में तहरीर दिया।

वहीं, बाराबंकी पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने उक्त घटना पर संज्ञान लेते हुए टीम गठित कर मीटर चेकिंग के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि इनके पास से चार अदद बिजली मीटर, तीन मोबाइल, एक पर्स, 9 सिम कार्ड, 2 थंब इम्प्रेशन मोरफो मशीन एवं नकदी रुपये बरामद किए गए है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close