उत्तर प्रदेशचंदौली

जागेश्वर नाथ मंदिर के पीछे बैरा जंगल में छापेमारी, चार शातिर गौ तस्कर को गिरफ्तार

 

 

चंदौली। कोतवाली पुलिस ने गुरूवार की देर रात्रि जागेश्वरनाथ मंदिर के पीछे बैरा जंगल में छापेमारी करते हुए चार शातिर गौ तस्करों को गिरफ्तार किया। मुखबिर की सूचना पर हुई इस कार्रवाई में पुलिस ने अभियुक्तों के पास से हथियार भी बरामद किये। गिरफ्तार अभियुक्त गौ तस्करी के साथ ही गैंगस्टर मामले में वांछित है। ये सभी क्षेत्र के बिहार सीमावर्ती इलाकों से बड़ी संख्या में गो तस्करी के कार्यों को अंजाम देने का कार्य करते थे।

प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी जगत राम कन्नौजिया ने बताया कि क्षेत्र में लगातार अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में कोतवाल रहमतुल्लाह खान को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि जागेश्वर नाथ मंदिर के पीछे बैरा जंगल में कुछ अभियुक्त किसी खास घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे है। प्राप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे कोतवाल ने जंगल में कुछ लोगों को बातचीत करते हुए देखा।

पुलिस टीम ने चारों तरफ से घेराबंदी करते हुए मौके पर उपस्थित चार अभियुक्तों को दबोच लिया। तलाशी के दौरान अभियुक्तों के पास से 315 बोर का एक देशी कट्टा, कारतूस व खोखा तथा 12 बोर का एक देशी कट्टा व कारतूस सहित दो धारदार चापड़, दो टार्च व एक लोहे का रम्मा बरामद हुआ। पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम जुबैर खां निवासी पुरानी चकिया, नखडू निवासी मीरापुर अहरौरा, बृजेश राम निवासी ढ़ोढनपुर, चकिया व राजकुमार निवासी वार्ड नंबर 3 चकिया बताया।

अभियुक्तों ने यह भी बताया कि वें सभी खरौझा निवासी राकेश जायसवाल के लिए गौ तस्करी का संचालन व गाड़ियों बिहार सीमा से निकलवाने तथा लूट, डकैती के कार्यों को भी अंजाम देते है। पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में कोतवाल रहमतुल्लाह खान सहित उपनिरीक्षक गिरीशचन्द्र राय, हेड कांस्टेबल अशोक कुमार, कांस्टेबल शंभूनाथ, बीरबहादुर व धमेन्द्र यादव रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button