उत्तर प्रदेशदेशबांदा

19 फरवरी से चल रहा स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन अब तक जारी

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा में विगत 19 फरवरी से राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश शाखा के आवाहन पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के द्वारा अपना विरोध प्रदर्शन जताने का काम किया जा रहा है। कर्मचारियों के द्वारा विरोध जताते हुए प्रतिदिन सुबह काली पट्टी बांधकर नारेबाजी की जाती है और अपनी मांगों को लेकर सरकार से गुहार लगाने का काम किया जाता है।

Protests by Health Department employees going on since 19 February continue till now in banda

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि हम लोगों का यह विरोध प्रदर्शन बीते 19 फरवरी से चल रहा है और यह प्रदर्शन 27 फरवरी तक चलेगा इसके बाद 28 फरवरी से लेकर 17 मार्च तक हम लोगों के द्वारा गेट मीटिंग है करने का दौर चलेगा जिसमें सभी कर्मचारी गेट पर बैठकर ही अपना काम करेंगे इसके बाद 18 मार्च को हम लोगों के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुए उपवास रखने का भी काम किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपने का काम किया जाएगा।

जब हम लोगों ने कर्मचारी से यह पूछा कि आप लोग किस बात को लेकर के विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्होंने बताया कि हम लोगों की मांग कि है की पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए। आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाए और कैडर के हिसाब से रिक्त पदों की भर्तियां की जाएं। कुल मिलाकर हमारी 18 सूत्री मांगे हैं। जिसमें से नौ सह मांग पत्र है जो कि पूर्व के शामिल हैं। जिसमें विगत मुख्य सचिव के द्वारा लिखित समझौता हुआ था, लेकिन उसके बाद भी अभी तक हमारी मांगे नहीं मानी गई। इसीलिए हम लोग यह प्रदर्शन कर रहे हैं और यदि हम लोगों की मांगे नहीं मानी जाती तो यह प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button