अमेठीउत्तर प्रदेश

“नशा मुक्त अमेठी” अभियान के तहत पुलिस ने अवैध शराब व गांजा किया बरामद

अमेठी। जनपद में अवैध अपमिश्रित शराब की बिक्री के विरूद्ध व “नशा मुक्त अमेठी” अभियान के तहत उप निरीक्षक उपेन्द्र प्रताप सिंह थाना शिवरतनगंज मय हमराह द्वारा मुखबिर की सूचना पर मोटरसाइकिल पर सवार दो अभियुक्त को शिवरतनगंज गंज थाना क्षेत्र के पासिन पुरवा मोड़ चित्थरशाह बाबा मजार के पास से गिरफ्तार किया गया।

Police recover illegal liquor and hemp under "Drug Free Amethi" campaign

गिरफ्तार हुए अभियुक्तों के कब्जे से एक पेटी में 40 शीशी अवैध अपमिश्रित शराब व एक 08.400 किग्रा अवैध गांजा बरामद हुआ तथा अभियुक्त संतोष कुमार प्रजापति के कब्जे से 07.500 किग्रा0 अवैध गांजा बरामद हुआ। पूछताछ में अभियुक्त संतोष कुमार प्रजापति ने बताया कि मेरा लड़का देशराज बाहर से स्प्रिट,शीशी, रैपर, ढक्कन तथा पेटी बनाने का गत्ता लाता है । हम लोग स्प्रिट से नकली शराब बनाकर उस पर नकली रैपर लगाकर हाइवे पर ढ़ाबों पर खड़ी ट्रक वालो को बेचते हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर ग्राम पासिन का पुरवा के पास एक खण्डहर में मोमबत्ती की रोशनी में एक व्यक्ति शीशीयों पर रैपर चिपकाकर अवैध अपमिश्रित शराब बना रहा था पुलिस टीम द्वारा दबिश देने पर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

Police recover illegal liquor and hemp under "Drug Free Amethi" campaign

गिरफ्तार अभियुक्तों ने भागने वाले अभियुक्त का नाम देशराज पुत्र संतोष कुमार प्रजापति नि0 बसन्तपुर थाना शिवरतनगंज बताया। खण्डहर से एक पेटी में 33 शीशी अवैध अपमिश्रित शराब, 50 खाली शीशी,10,000 शीशी के ढ़क्कन, 3000 गत्ता, एक पिपिया में 05 लीटर स्प्रिट, 02 खाली ड्रम, 48 रैपर (विण्डीज देशी शराब तीव्र मसालेदार ब्राण्ड) बरामद हुआ। थाना शिवरतनगंज पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button