उत्तर प्रदेशसोनभद्र

पुलिस विभाग ने यातायात जागरूकता माह 2020 का हुआ शुभारम्भ

सोनभद्र। जनपद में आज पुलिस विभाग द्वारा नवम्बर माह को यातायात माह रूप में मनाया जाता है, जिसके लिए पूरे माह यातायात जागरूकता अभियान चलाया जाता है। आज यातायात माह जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत सदर विधायक भूपेश चौबे ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया और जागरूकता के लिए बाइक रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस बाइक रैली का नेतृत्व स्वयं पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने किया और बाइक चलाकर पूरे सोनभद्र नगर का भ्रमण किया। इस बाइक रैली के बाद पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्वयं बाइक रैली में शामिल होकर यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि नियमो के तहत बाइक चलाये, हमेशा बांये से चले, हेलमेट लगाए और तेज रफ्तार में कभी न चले। इसके साथ ही जनपदवासियो से अपील है कि यातायात नियमो का पालन करते हुए ही बाइक और चार पहिया वाहन चलाये। इस नवम्बर माह को पुलिस यातायात माह के रूप में मनाती है। इस पूरे नवम्बर माह में लोगो को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक, वेविनार और नियमो का उल्लंघन करने पर चालान किया जाएगा।

सोनभद्र में आज पुलिस विभाग द्वारा नवम्बर माह को यातायात माह रूप में मनाया जाता है जिसके लिए पूरे माह यातायात जागरूकता अभियान चलाया जाता है। आज पुलिस यातायात विभाग द्वारा यातायात माह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन सोनभद्र नगर के स्वर्ण जयन्ती चौक पर किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत सदर विधायक भूपेश चौबे और पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। वही आईबीटी इंस्टिट्यूट की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद यातायात जागरूकता के लिए पुलिस द्वारा निकाली गई बाइक रैली को सदर विधायक ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। वही इस बाइक रैली का नेतृत्व स्वयं पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने किया और बाइक चलाकर पूरे सोनभद्र नगर का भ्रमण किया। बाइक रैली के दौरान पुलिस यातायात विभाग ने सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा , हमारी शक्ति आपका सहयोग का नारा दिया। बाइक रैली के माध्यम से पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने स्वयं बाइक चलाकर लोगो को यातायात के नियमो का पालन करने का सन्देश दिया।

इस बाइक रैली के बाद पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्वयं बाइक रैली में शामिल होकर यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि नियमो के तहत बाइक चलाये, हमेशा बांये से चले, हेलमेट लगाए और तेज रफ्तार में कभी न चले। इसके साथ ही जनपदवासियो से अपील है कि यातायात नियमो का पालन करते हुए ही बाइक और चार पहिया वाहन चलाये। इस नवम्बर माह को पुलिस यातायात माह के रूप में मनाती है। इस पूरे नवम्बर माह में लोगो को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक, वेविनार और नियमो का उल्लंघन करने पर चालान किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button