उत्तर प्रदेशवाराणसी

दिव्यांग जनों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का लिया संकल्प, सुनी गई समस्याएं

वाराणसी। समाज के असहाय, सुविधाविहीन एवं कमजोर वित्तीय स्थिति वाले दिव्यांगजनों के सर्वांगीण विकास एवं उनके लाभ तथा सहायता पहुंचाने के लिए सरकार के साथ ही विभिन्न राजनीतिक दल व सामाजिक संगठन कार्य कर रहे हैं। वहीं पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज दिव्यांगजनों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए समाजवादी पार्टी के लोहिया वाहिनी अध्यक्ष सुजीत पांडेय, भारतीय किसान यूनियन के जिला कॉरप्रेटिव सहायक अधिकारी पवन रघुवंशी तथा मिशन समाज सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डंपी तिवारी उर्फ बाबा ने यह संकल्प लिया है कि वह दिव्यांग लोगों की हर संभव मदद करेंगे। यहां तक कि जिन भी दिव्यांग व्यक्ति को सरकार की योजनओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है या उन्हें सरकारी योजनाओं की सही जानकारी प्राप्त नहीं हो पाती है तो उन दिव्यांग व्यक्ति को सरकार की योजनओं की पूरी जानकारी देने के साथ ही उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए निरंतर प्रयास किया जाएगा।

pledged-to-walk-step-by-step-with-people-with-disabilities-listened-to-problems-in-varanasi

दिव्यांगों को फल वितरण का कार्यक्रम, सुनी गई उनकी समस्याएं

मिशन समाज सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डंपी तिवारी उर्फ बाबा के लमही स्थित आवास पर दिव्यांगों को फल वितरण करने का कार्यक्रम किया गया। साथ ही दिव्यांग जनों की समस्याओं को समाजवादी पार्टी के लोहिया वाहिनी जिला अध्यक्ष सुजीत पांडेय, भारतीय किसान यूनियन के पवन रघुवंशी और मिशन समाज सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डंपी तिवारी ने ध्यानपूर्वक सुना और चिंतित व दुखी दिव्यांगो को हर तरह से मदद करने की बात कहीं।

दुखी व पीड़ित दिव्यांगों की समस्याओं को रखेंगे अखिलेश यादव के सामने

इस दौरान सुजीत पांडेय ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने दुखी व पीड़ित दीव्यांगो की समस्याओं को रखेंगे और उनसे मांग करेंगे कि वह दिव्यांग साथियों की समस्याओं की सुने और उन्हें हर प्रकार की सहायता देने का कार्य करे।उन्होंने प्रदेश सरकार से भी मांग की है कि दिव्यांग जनों की जो ट्राई साइकिल है उसे बदला जाए और इसके जगह उन्हें ई- ट्राई साइकिल दिया जाए।क्यूंकि ट्राई साइकिल को हाथ से चलाने में दिव्यांग जनों को काफी समस्याएं उत्पन्न होती हैं।और मेहनत भी ज़्यादा लगती है। इसलिए प्रदेश सरकार जल्द से जल्द दिव्यांग साथियों को ई ट्राई साइकिल देने का कार्य करे।

pledged-to-walk-step-by-step-with-people-with-disabilities-listened-to-problems-in-varanasi

गरीबों और दिव्यांगों की मदद करना हमारी पहली प्राथमिकता

वहीं मिशन समाज सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डंपी तिवारी उर्फ बाबा ने कहा कि गरीबों और दीव्यांगो कि मदद करना हमारी पहली प्राथमिकता है,और यह हमारा धर्म है और कर्तव्य भी है, कि हम गरीब की दिव्यागो की आर्थिक रूप से मदद करे।उन्हें हर सुविधा उपलब्ध कराएं।क्यूंकि दिव्यांग बंधु हमारे समाज का एक छोटा सा हिस्सा जिसे समाज से अलग नहीं किया जाना चाहिए।बल्कि उन्हें हाथो हाथ लेकर चलने की जरूरत है जिससे उनका मनोबल बढ़े।और अपने जीवन में आगे बढ़ते रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button