उत्तर प्रदेशदेशलखनऊ

कल से शुरू हो रही है लखनऊ से जयपुर के लिए पिंक बसें, यात्री कर सकेंगे ऑनलाइन बुकिंग

लखनऊ। लखनऊ से जयपुर के बीच शुरू हो रही पिंक बसों के लिए सोमवार से सीटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी। मंगलवार 16 फरवरी से पिंक सिटी के लिए पिंक बस चलेगी। आलमबाग टर्मिनल से जयपुर के बीच चलने वाली यह बस सेवा रोज चलेगी। यात्रियों की मांग पर परिवहन निगम प्रशासन पिंक बस शुरू करने जा रहा है। ये बस आलमबाग टर्मिनल से जयपुर के बीच रोज चलेगी। एक जोड़ी सेवाओं को दोनों ओर संचालन होगा।

Pink buses start from Lucknow to Jaipur, passengers will be able to book online from tomorrow in lucknow

खास बात यह है कि दोनों ओर से एक ही समय यानी रात सात बजे पिंक बस गंतव्य की रवाना होंगी। इसका सफर करीब 12 घंटे का होगा। इस दौरान यह रोडवेज सेवाएं 599 किमी. की दूरी तय करेंगी। राजधानी लखनऊ से जयपुर की ओर जाने वाली यह पिंक बस आलमबाग टर्मिनल से रोज शाम चलकर तकरीबन सुबह पांच बजे जयपुर पहुंचेगी। वापसी में जयपुर के सिंधी कैंप स्थित बस स्टेशन से प्रतिदिन शाम सात बजे लखनऊ के लिए चलेगी। बस में सीटों की बुकिंग 15 फरवरी यानी सोमवार से शुरू हो गई है। इसका किराया प्रति यात्री प्रति सीट 1171 रुपये निर्धारित किया गया है।

सीट के लिए ऑनलाइन बुकिंग इस वेबसाइट से करें: पिंक बस में सीट पाने के लिए यात्री ऑनलाइन बुकिंग कर सकता है। ऑनलाइन बुकिंग सोमवार दोपहर से खोल दी जाएगी। upsrtc.co.in वेबसाइट के जरिए बुकिंग की जा सकती है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक चारबाग डिपो अमरनाथ सहाय के मुताबिक, बुकिंग के लिए वेबसाइट आज से खोल दी गई है। जयपुर जाने वाले यात्री ऑनलाइन बुकिंग करा अपनी सीट सुरक्षित कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button