उत्तर प्रदेशवाराणसी

लगातार चौथे दिन भी जारी रहा काशी विद्यापीठ के संविदा शिक्षकों का वेतन भुगतान सत्याग्रह

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय संविदा शिक्षकों का (वेतन भुगतान सत्याग्रह) का आज चौथा दिन रहा। कयास लगाई जा रही थी कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आज कुछ बातचीत होगा और इस सत्याग्रह को समाप्त कराया जाएगा। परंतु शिक्षकों द्वारा बताया गया कि कल संविदा शिक्षकों का एक प्रति मंडल कुलपति महोदय से बात करने पहुंचा था परंतु बातचीत निरर्थक साबित हुई।

Payment of salary of contract teachers of Kashi Vidyapeeth continues for the fourth consecutive day Satyagraha

उनकी मांगे हैं कि कोरना जैसे वैश्विक महामारी के बीच हमारी चार महीने से वेतन विश्वविद्यालय प्रशासन ने रोक कर रखा है।जिसकी मांग हम लगातार कर रहे हैं। परंतु विश्वविद्यालय प्रशासन आज-कल का हवाला देकर हमें 4 माह से डालते जा रहा है। परंतु अब हम अपने वेतन को लेकर सत्याग्रह करने के लिए मजबूर हैं और जब तक हमें हमारा वेतन नहीं मिल जाता तब तक हम यह सत्याग्रह समाप्त नहीं करेंगे।

Payment of salary of contract teachers of Kashi Vidyapeeth continues for the fourth consecutive day Satyagraha

आगे उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के इस धरती पर हमारे साथ अन्याय हो रहा है। पिछले कई सालों से जो शिक्षक इस विश्वविद्यालय में पढ़ा रहा है वह अभी नए सिरे से आप के तथाकथित नियमों को मानने के लिए तैयार नहीं है। अतः हमें हमारा वेतन दिया जाए तत्पश्चात हम विश्वविद्यालय मैं काम पर पहुंचेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button