अलीगढ़उत्तर प्रदेशदेश

पंचायती चुनाव ने ली 2 माह की मासूम बच्ची की जान

अलीगढ़। पंचायती चुनाव में दादो थाना क्षेत्र के नाय का नगला बूथ पर ही एक परिवार की किलकारी हमेशा के लिए उजड़ गई। मतदान बूथ पर मतदान करने आई महिला की गोद में दो माह की दुधमुंही बच्ची को दो पक्षों के विवाद ने मौत की नींद सुला दिया। यहां भी विवाद फर्जी मतदान को लेकर छिड़ा था, लेकिन यहां मतदान बूथ पर ही मतदाताओं से जाति सूचक शब्द और अभद्रता का भी आरोप लगा है, जिससे मतदाताओं में भारी आक्रोश देखने को मिला है दो पक्षों के विवाद ने चुनाव को भी घंटों बाधित कर दिया सूचना पर आला अफसर भी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश करने लगे।

दरहसल, मतदान बूथ पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब दो पक्षों में फर्जी मतदान को लेकर विवाद छिड़ गया। देखते ही देखते विवाद ने मारपीट का भी रूप ले लिया। तभी मतदान बूथ पर मतदान करने आई एक महिला की गोद में 2 माह की दुधमुंही बच्ची लगी थी। विवाद के बीच में महिला भी फस गई धक्का-मुक्की में महिला की गोद से दो माह की दुधमुंही बच्ची जमीन पर गिर गई और अफरा तफरी में लोगों के पैरों के नीचे दब गई, जिसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत की खबर जैसे ही ग्रामीणों को लगी तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए और जमकर नारेबाजी करने लगे और कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे जिससे घंटो चुनाव भी बाधित रहा। एजेंटो ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी, मौके पर अधिकारी भी पहुंचे और दोनों पक्षों को शांत कराने की कोशिश करने लगे। लेकिन आक्रोशित ग्रामीण कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे जिसके लिए मृतक बच्ची के परिजनों ने थाने में भी तहरीर दी है। अब देखना यह होगा कि पुलिस मामले में किस आधार पर कार्रवाई करती हैं।

मृतक बच्ची के परिजनों ने बताया कि बच्ची की मां बच्ची को गोद में लेकर वोट डालने गई थी तभी वहां दो पक्षों में फर्जी वोट को लेकर झगड़ा हो गया एक पक्ष के द्वारा दूसरे पक्ष को जाति सूचक शब्द भी बोले गए जिससे बूथ पर ही धक्का-मुक्की होने लगी धक्का-मुक्की होने से महिला भी बीच में फस गई और गोद में लगी 2 माह की बच्ची छूटकर जमीन पर गिर गई और पैरों के नीचे दब गई बच्ची ने मौके पर ही दम तोड़ दिया थाने आकर लिखित शिकायत की है और कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button