fbpx
Monday, July 6
BREAKING NEWS: दिल्ली: अमेरिकी फाइटर जेट ने दक्षिण चीन सागर को घेरा, चीनी सेना के उड़े होश BREAKING NEWS: कानपुर: कुख्यात अपराधी विकास दुबे की मदद करने वाले यूपी के चार और पुलिसकर्मी सस्पेंड BREAKING NEWS: कानपुर: विकास दुबे पर पहले 50 हजार फिर एक लाख, अब पूरे ढाई लाख का इनाम BREAKING NEWS: भदोही: बैंक क्लर्क ने तकिए से मुंह दबाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट BREAKING NEWS: वाराणसी: युवक को चाकू गोदकर फरार हुआ हत्यारा, चाचा को भी मारने का किया प्रयास  

पाकिस्तानी पीएम ने लादेन को कहा शहीद, जमकर हो रही आलोचना

ads-image

Pakistani PM called Laden a martyr

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को तगड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इमरान खान की आलोचना उनके उस बयान पर की जा रही है जिसमें उन्होंने 9/11 हमले के मास्टरमाइंड और अल-कायदा के कमांडर रहे ओसामा-बिन-लादेन को ‘शहीद’ करार दिया है। इमरान खान ने पाकिस्तान और अमेरिकी रिश्तों के बारे में बोलते हुए संसद में यह बयान दिया है। गौरतलब है कि अमेरिकी स्पेशल फोर्स ने 2011 में बिन लादेन को मार गिराया था। इमरान खान ने कहा, “अमेरिकी एबॉटाबाद आए और ओसामा बिन लादेन को मार दिया। शहीद कर दिया।” इसके बाद से इमरान खान की आलोचना थम ही नहीं रही है खासकर विपक्ष इमरान के इस बयान के बाद से हमलावर है।

पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने संसद में कहा,”इमरान खान ने आज ओसामा को शहीद बताकर इतिहास के साथ जालसाजी की है।” पाकिस्तानी एक्टिविस्ट मीना गबीना ने ट्विटर पर लिखा,”दुनिया भर में मुसलमानों को जहां एक ओर आतंकवाद के चलते भेदभाव का सामना करना पड़ता है वहीं ऐसे में हमारे प्रधानमंत्री ओसामा बिन लादेन को शहीद कह रहे हैं!” गौरतलब है कि पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर इस आरोप को खारिज किया था कि उन्हें मालूम था कि ओसामा उनके देश मे छिपा बैठा है। ओसामा को मार गिराए जाने के बाद पाकिस्तान को दुनिया के आगे शर्मिंदा होना पड़ा था।

Leave a reply