अंतरराष्ट्रीय

पाक- चीन मिलकर एक शक्तिशाली खतरा..,टकराव की आशंका से इनकार नहीं: आर्मी चीफ एमएम नरवने

दिल्ली। आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे (General Manoj Mukund Naravane) ने कहा है कि पाक (Pakistan) लगातार आतंकवाद का इस्तेमाल राजकीय नीति के औजार के रूप में करता आ रहा है | हमारा बहुत स्पष्ट रुख है कि हम आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेंगे | हम सीमापार आतंकवाद का मुफीद वक्त पर जवाब देने का अधिकार रखते हैं | आर्मी चीफ ने ये भी कहा, पाकिस्तान और चीन मिलकर एक शक्तिशाली खतरा बनाते हैं और मिलीभगत की आशंका को दूर नहीं किया जा सकता है,लेकिन भारतीय सेना देश के सामने आने वाले हर खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है 

Pak - China together a powerful threat, no denial of confrontation: Army Chief MM Narwane

 

आर्मी चीफ एम एम नरवणे ने कहा है कि देश की सेना न सिर्फ पूर्वी लद्दाख में बल्कि उत्तरी बॉर्डर पर भी हाई अलर्ट मोड में है। आर्मी चीफ ने अपने वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछला साल चुनौतियों से भरा था. बॉर्डर पर तनाव था और कोरोना संक्रमण का भी खतरा था. लेकिन सेना ने इसका कामयाबी से सामना किया है।
लद्दाख और उत्तरी सीमा की तैयारियों के बारे में बताते हुए आर्मी चीफ ने कहा कि सेना ने सर्दियों को लेकर पूरी तैयारी की है. लद्दाख की स्थिति की जानकारी देते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि हमें शांतिपूर्ण समाधान की उम्मीद है, लेकिन हम किसी भी आकस्मिक चुनौती का सामना करने को तैयार हैं। इसके लिए भारत की सभी लॉजिस्टिक तैयारी संपूर्ण है।

Show More

Related Articles

Back to top button