उत्तर प्रदेशहमीरपुर

आठ साल से शौचालय में रहने को मजबूर है वृद्ध महिला

ads

हमीरपुर। जिले में सिस्टम की पोल खोलते हुये एक बूढ़ी महिला शौचालय में रहने को मजबूर है। इस असहाय महिला ने शौचालय को ही अपना आशियाना बना लिया है और बरसो से शौचालय में ही रह रही है, फिलहाल सूचना के बाद हरकत में आयी जिला प्रशासन ने जांच शुरू करते हुए पीड़िता को हर संभव मदद देने का दावा किया है।

 Older women are forced to live in the toilet for eight years in hamirpur

मामला जिले में सुमेरपुर ब्लॉक के धुंधपुर गांव का है जहां की रहने वाली 50 साल की बूढ़ी, विधवा महिला पार्वती देवी के पति की आठ साल पहले मौत हो गयी थी। इनकी कोई संतान नही है। बारिश में इनका कच्चा मकान गिर गया था तब से ये शौचालय में ही रह रही है। अब यह शौचालय ही इनका आशियाना है। उनका कहना है कि कोई भी सरकारी सहायता इन्हे नही मिली है जिसके चलते वह शौचालय में रहती है और खुले में खाना बनाती व खाती है।

 Older women are forced to live in the toilet for eight years in hamirpur

वही महिला के शौचालय में रहने की सूचना पर जिला प्रशासन के हरकत में आते ही जांच शुरू कर दी है और अब आठ साल बाद उसको हर संभव मदद देने का दावा भी करने लगा है, जिसमे आवास विधवा पेंशन सहित पात्र राशन कार्ड भी उपलब्ध कराया जा रहा है। सरकार की तमाम सरकारी योजनाये का लाभ सरकारी महकमे की कार्यशैली के चलते लोगो को नही मिल पा रहे है, शौचालय में रहने को मजबूर पार्वती देवी इसी सिस्टम एक उदाहरण है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close