fbpx
Monday, July 6
BREAKING NEWS: दिल्ली: अमेरिकी फाइटर जेट ने दक्षिण चीन सागर को घेरा, चीनी सेना के उड़े होश BREAKING NEWS: कानपुर: कुख्यात अपराधी विकास दुबे की मदद करने वाले यूपी के चार और पुलिसकर्मी सस्पेंड BREAKING NEWS: कानपुर: विकास दुबे पर पहले 50 हजार फिर एक लाख, अब पूरे ढाई लाख का इनाम BREAKING NEWS: भदोही: बैंक क्लर्क ने तकिए से मुंह दबाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट BREAKING NEWS: वाराणसी: युवक को चाकू गोदकर फरार हुआ हत्यारा, चाचा को भी मारने का किया प्रयास  

नेपाल के पीएम ओले ने लगाया गंभिर आरोप, कहा मुझे हटाने की साजिश रच रहा है भारत

ads-image
Prime Minister of Nepal KP Sharma Oli

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली

दिल्‍ली। भारत और चीन के बीच लद्दाख में सीमा विवाद के चलते हो रही तना तनी के बीच नेपाल के प्रधानमंत्री का एक बेतूका बयान सामने आया। प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भारत पर ही लगातार आरोप मढ़ने में लगे हुए हैं। वहीं कुछ दिन पूर्व इन्होंने चीन को नेपाल का एक गांव तौफे में देने को कहा था। जिसपर इनके ही खेमे के लोगों ने आपत्ति जताई थी यहां तक कि इनके एक नेता कहा था कि नेपाल को पाकिस्तान, बांग्लादेश यो अफगानिस्तन नहीं बनने देंगे। ऐसे में नेपाल अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय क्षेत्रों को अपना बता कर नया विवादित नक्‍शा जारी करने के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अब भारत पर बड़ा गंभीर आरोप लगाते हुए दोनों देशों के संबंधों में तनाव डालने की कोशिश की है।

बता दें कि पीएम ओली ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत मुझे पीएम पद से हटाने की साजिश रच रहा है। ऐसा आरोप उन्होंने ऐसे समय में लगाया है, जब नेपाल में सरकार पर खतरा मंडराने लगा है। सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के अंदर ही ओली के खिलाफ बगावती सुर बढ़ने लगे हैं। इसके अलावा देश के लोगों में भी सरकार के प्रति गुस्‍सा और असंतोष बढ़ता जा रहा है।

ओली ने हालांकि नाम लेकर भारत पर आरोप नहीं लगाया है, बल्‍कि इशारों-इशारों में आरोप लगाया और कहा, एक दूतावास मेरी सरकार के खिलाफ साजिश रच रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओली ने कहा, भले ही उन्‍हें पद से हटाने की साजिश हो रही है, लेकिन सह असंभव है। उन्‍होंने कहा, जब से नेपाल ने नया नक्‍शा जारी किया है, तब से उनके खिलाफ साजिश की जा रही है।

Leave a reply