अलीगढ़उत्तर प्रदेश

एएमयू छात्रों पर लगाए गए फर्जी मुकदमे वापस लेने के लिए एडीजी को सौंपा ज्ञापन

ads

अलीगढ़। देशभर में एनआरसी और एनपीआर के विरोध में देश में जगह जगह प्रदर्शन हुए थे, जिसके बाद केंद्र सरकार को एनआरसी और एनपीआर को लेकर यूटर्न करना पड़ा था। अलीगढ़ में स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविधायलय के छात्रों के द्वारा भी बड़ा प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शन के दौरान छात्रों को काबू करने के लिए पुलिस के द्वारा लाठियों के साथ साथ रबड़ की गोलियां भी दागी गई थी जिसमें दर्जभर से ज्यादा छात्रों को चोटें भी आईं थी।

Memorandum submitted to ADG for withdrawal of fake cases against students of AMU in aligadh

वहीं इस मामले ने पूरे उत्तर प्रदेश में हाहाकार मचा दिया था। आज एक बार फिर छात्र नेता के साथ दर्जभर छात्रों के द्वारा मजिस्ट्रेट के माध्यम से एडीजी के नाम ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें छात्रों के द्वारा निर्दोष छात्रों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमों को वापस कराने की मांग की गई।

Memorandum submitted to ADG for withdrawal of fake cases against students of AMU in aligadh

दरअसल, पूरा मामला अलीगढ़ के मुस्लिम विश्वविधायलय का है जहां छात्रों के ऊपर 15 दिसम्बर को हुए एनआरसी और एनपीआर को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज कराए गए थे। आज छात्रसंघ के पूर्व कैबिनेट मेम्बर जानिब हसन के नेतृत्व में दर्जभर से ज्यादा छात्रों के द्वारा बाबे सय्यद गेट पर ज्ञापन दिया गया जिसमें छात्रों के द्वारा बताया गया, उनके ऊपर प्रशासन के द्वारा राजनीति के तहत फर्जी मुकदमें दर्ज कराये थे। आज जिला मजिस्ट्रेड के माध्यम से एडीजी के नाम एक ज्ञापन देते हुए छात्रों पर दर्ज हुए मुकदमों को वापस कराने की मांग की गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close