अलीगढ़उत्तर प्रदेशदेश

मदद फाउंडेशन ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, रक्तदानियों में दिखा गजब का उत्साह

अलीगढ़। एक व्यक्ति के रक्तदान करने से तीन लोगों की जान को बचाया जा सकता है। यही कारण है जगह—जगह रक्तदान जैसे शिविरों का आयोजन किया जाता है जिससे एक्सीडेंट सहित अन्य जरूरतमन्दों को खून की कमी के कारण जिंदगी और मौत के बीच ना जूझना पड़े, साथ ही ऐसे लोगों को जिंदगी की नई किरण दिखाई जा सके, इसीलिए ऐसे लोगों की जरूरतों को पूरा करने की जिम्मेदारी मदद फाउंडेशन के द्वारा ली गई है, इसीलिए जगह—जगह रक्तदान शिविर लगाकर जेएन मेडिकल कॉलेज को रक्तदान समर्पित किया जा रहा है जिससे जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके।

Madad Foundation organized blood donation camp, great enthusiasm in blood donors in aligadh

दरअसल पूरा मामला जिला अलीगढ़ का है जहां मदद फाउंडेशन के द्वारा समय—समय पर सामाजिक कार्यक्रमों का आगाज किया जाता है जिससे गरीब व असहाय लोगों की मदद की जा सके और इसका सीधा लाभ उन लोगों को मिले जो आर्थिक तंगी से जूझ रहे या फिर पैसों के अभाव में जिंदगी और मौत की दहलीज पर खड़े हो ऐसे लोगों के लिए आसा की नई किरण बनकर उनको नया सवेरा दिखाने वाली मदद फाउंडेशन के द्वारा लगातार ऐसे कार्यक्रम किये जाते है।

Madad Foundation organized blood donation camp, great enthusiasm in blood donors in aligadh

वहीं आज भी जेएन मेडिकल कॉलेज के सहयोग से मदद फाउंडेशन के द्वारा एज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिससे ऐसे लोगों की जिंदगी बचाई जासके जो कि रक्त की कमी की वजह से दुनिया को अलविदा कह जाते है। ऐसे लोगों को रक्तदान करने के लिए आज रक्तवीरों ने जमकर रक्तदान किया जिसमें छात्रों सहित अन्य सामाजिक और बॉडी बिल्डरों के साथ अन्य लोग उपस्थित रहे। वहीं जेएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया, एक रक्तदान करने से तीन लोगों की जान बचाई जा सकती है। रक्तदान करने वाले व्यक्ति को किसी तरह की परेशानी नहीं आती है, साथ ही 24 घण्टे में नया रक्त बनकर तैयार हो जाता है। हमेशा रक्तदान करते रहना चाहिए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button