उत्तर प्रदेशवाराणसी

प्रमोट किये जाने को लेकर एलएलबी के छात्रों ने प्रशासनिक भवन का किया घेराव

ads

वाराणसी। (रंजेश चौबे) महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विधिक संकाय एलएलबी के छात्रों ने प्रशासनिक भवन का घेराव करते हुए विद्यापीठ प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। छात्र वार्षिक तथा सेमेस्टर परीक्षा होने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप यादव का कहना है कि अगर अन्य विभागों के छात्रों को प्रमोट किया जा रहा है तो विधि संकाय के छात्र छात्राओं के साथ यह अन्याय क्यों विश्वविद्यालय चाहता है की विधिक विभाग के प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर के छात्र छात्राओं का परीक्षा कराया जाए फिर प्रमोट किया जाय।

 LLB students encircle the administrative building for promotion in varanasi

परंतु हम यह कदापि नहीं होने देंगे हमारी प्रशासन से मांग है कि हमे बिना परीक्षा के ही प्रमोट किया जाए जैसा कि यूजीसी की गाइडलाइन है, परंतु विद्यालय प्रशासन हमारी मांगों को सुनने को तैयार नहीं और आपस में ही कानाफूसी में लगे हैं। वहीं, एक छात्रा का कहना है कि अगर हमारी मांगों को नहीं माना गया तो हम इससे भी बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

 LLB students encircle the administrative building for promotion in varanasi

वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कुलानुशासन संतोष कुमार ने कहा, “संबंधित अधिकारियों से बात चल रही है अथवा जो भी उचित कार्रवाई होगी वह की जाएगी और रही बात परीक्षा होने अथवा ना होने की तो जो हमारे पास जो नियम आए हैं उनके अनुसार हम काम करेंगे जैसा उचित होगा उस तरह से छात्रों को मनाया जाएगा और उचित कार्यवाही की जाएगी”।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close