उत्तर प्रदेशवाराणसी

सपाइयों पर जमकर बरसी लाठियां, दर्जनभर कार्यकर्ता गिरफ्तार

ads

वाराणसी। {शिवम श्रीवास्तव} प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के महंगाई, बेरोजगारी और निजीकरण के खिलाफ हल्ला बोल कार्यक्रम के दौरान जमकर हंगामा हुआ। वाराणसी के जिला मुख्यालय पर पुलिस से नोकझोंक के बाद बवाल शुरू हुआ।

Lathi lashes on SP, a dozen workers arrested in varanasi

वाराणसी पुलिस ने सपाइयों पर जमकर लाठियां बरसाईं है जिसमे आधा दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता घायल हो गए। वही दर्जनभर से अधिक कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सत्य प्रकाश सोनकर ने बताया कि हम सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन इन्हें सरकार के खिलाफ आवाज पसंद नहीं है। लिहाजा, इन लोगों ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लाठियां चलाई है।

lathi-lashes-on-sp-a-dozen-workers-arrested-in-varanasi

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ सैकड़ों की संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया साथ ही पुलिस पर पत्थरबाजी भी की। यूपी सरकार के विरोध में समाजवादी कार्यकर्ता उग्र आंदोलित है सरकार द्वारा लिए गए कड़े फैसले व संविदा, निगमीकरण बेरोजगारी तथा शिक्षा जैसी ज्वलंत मुद्दों पर समाजवादी कार्यकर्ताओं में गहरा असंतोष व्याप्त है। सरकार की नीतियों से क्षुब्ध होकर समाजवादी कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया। मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की पर कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस पर दबाव वह पत्थरबाजी करने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पुलिस द्वारा कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन खत्म करने के लिए पहले समझाया गया परंतु समाजवादियों ने प्रदर्शन को और भी उग्र रूप देना शुरू कर दिया जिसमें बचाव के रूप में पुलिस द्वारा लाठियां भाजी गई और मौके पर 45 लोगों की गिरफ्तारी हुई।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close