उत्तर प्रदेशदेशबाराबंकी

बाराबंकी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन का आज आखिरी दिन

बाराबंकी। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। तृतीय चरण में 26 अप्रैल को चुनाव है जिसके लिए प्रत्याशी द्वारा 13 अप्रैल व 15 अप्रैल को नामांकन किया जा रहा है। नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न कराने और चुनाव चिह्न आवंटित करने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। जिसमें सुरक्षा के व्यवस्था के मद्देनजर वैरिकेटिंग लगाकर भीड़ नामांकन स्थल से 500 मीटर की दूरी पर रोका जा रहा है और कोविड नियमों का पालन कराया जा रहा है ।जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन कलेक्ट्रेट में जबकि ग्राम प्रधान, बीडीसी और ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए ब्लॉक में नामांकन हो रहा हैं।

Last day of nomination for three-tier panchayat elections in Barabanki in barabanki

अपर जिलाधिकारी संदीप गुप्ता ने बताया कि जनपद में कुल 15 ब्लॉकों में नामांकन का आज आखिरी दिन है। जिले में ग्राम प्रधान के लिए 1161 पद, ग्राम पंचायत सदस्य के 14473 पद, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 1440 और जिला पंचायत सदस्य के 57 पदों के लिए नामांकन हो रहा है। नामांकन स्थलों पर कोविड नियमों के अनुपालन के लिए कोविड हेल्प डेस्क और पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से मास्क व सोशल डिस्टनसिंग के लिए अनाउंसमेंट करवाया जा रहा है।

Last day of nomination for three-tier panchayat elections in Barabanki in barabanki

वंही चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी ने बताया कि कोविड नियमों का पालन करते हुए नामांकन किया है और अपने क्षेत्र को विकास की मुख्य धारा में जोड़ने का प्रयास करेंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button