उत्तर प्रदेशबलिया

गुजरात से मजदूरों को लेकर बलिया पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस

Ballia

बलिया। लॉकडाउन में गुजरात के राजकोट मे फंसे 1200 श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज बलिया पहुंची है। जहां रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इस दौरान मेडिकल जांच के बाद सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते इन श्रमिकों को अपने अपने जिलों में यूपी रोडवेज की बसों से घर भेजा गया।

बलिया रेलवे स्टेशन पर खड़ी ये श्रमिक स्पेशल ट्रेन है, जो गुजरात के राजकोट से बारह सौ श्रमिकों को लेकर पहुंची है। जिसमें 650 श्रमिक बलिया के हैं जबकि बाकी श्रमिक उत्तर प्रदेश के गाजीपुर, मऊ, कानपुर, फतेहपुर आदि जनपदों के श्रमिकों को यूपी रोडवेज की बसों से घर भेजा गया। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक का कहना है कि इन श्रमिको को अपने अपने जिलों में भेजने के लिए 50 बसें लगाई गई है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक बस में 26 श्रमिकों को बैठाया जा रहा है।

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती ये तस्वीरे बलिया रेलवे स्टेशन की है जहां आज श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आये श्रमिकों ने एक साथ बैठ कर खाना खाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का नियम भूल गए। वहाँ मौजूद अधिकारियों ने भी इन श्रमिकों से सामाजिक दूरी मेन्टेन कराने की बात भूल गए है। वही जिलाधिकारी बलिया का कहना है कि इन श्रमिको में 650 श्रमिक बलिया के है और बाकी अन्य जिलों से है जिन्हें 12 मेडिकल टीमों द्वारा मेडिकल जांच के बाद जिनके अंदर कोई लक्षण नही है उन्हें  लंच पैकेट देकर अपने अपने गृह जिलों में भेजा जा रहा है। और वहां इन्हें 21 दिन तक होम क्वारनटाइन रहने की सलाह भी दी जा रही है ।

अपने हांथों में पानी की बोतल और खाने का पैकेट लिए ये श्रमिक युवक गाजीपुर जनपद जाने के लिए बस में बैठने के लिए लाइन में खड़ा है। इनकी माने तो राजकोट से जब वो चले थे तो उन्हें नास्ता दिया गया था और रास्ते मे आगरा में एक बोतल पानी और थोड़ा सा चावल मिला था । यहाँ पर पहुँचने के बाद एक बोतल पानी और ये पैकेट मिला है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button