उत्तर प्रदेशचंदौली

मैचिंग की लिपस्टिक और साड़ी नहीं दिलाया तो पति की शिकायत लेकर थाने पहुंची महिला

Kashi's maternal powers took unique measures to free the Earth from plastic in chandauli

चंदौली। मिशन शक्ति के तहत महिला हेल्प डेस्क पर सोमवार को एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर पुलिसकर्मी भी सन्न रह गए। एक महिला पति की शिकायत लेकर थाने पहुंची। महिला का आरोप है कि पति ने करवाचौथ के लिए मैचिंग की साड़ी और लिपस्टिक नहीं दिलाई।

प्रदेश में महिला उत्पीड़न के बढ़ते मामलों की त्वरित सुनवाई और समाधान के लिए सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। मिशन शक्ति के तहत खुले महिला हेल्प डेस्क में रोजाना महिलाएं अपनी समस्याओं को लेकर पहुंच रही हैं। इनमें ज्यादातर मामले घरेलू हिंसा से संबंधित सामने आ रहे हैं। लेकिन जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान करने वाला है।

दरअसल, मंगलवार को एक महिला शिकायतकर्ता हेल्प डेस्क पर अपने पति की शिकायत लेकर पहुंची। महिला के आरोपों के मुताबिक, उसका पति करवा चौथ पर उसे मैचिंग की साड़ी, लिपस्टिक, चूड़ी और मेकअप का सामान नहीं दिलवा रहा है। महिला की मांग थी कि पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। इतना ही नहीं, जब गैस खत्म हो जाती है तो उपले और लकड़ी पर ही खाना बनाना पड़ता है। महिला ने हेल्पडेस्क पर मौजूद पुलिसकर्मियों को बताया कि वह अपने पति की इन हरकतों से तंग आकर मामले में उचित कार्रवाई की मांग करती है।

महिला की इस अजीबोगरीब शिकायत सुनने के बाद महिला पुलिसकर्मी हैरान रह गईं। हालांकि बाद में महिला हेल्पडेस्क पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने महिला को समझाया और काउंसलिंग की। साथ ही पति से भी फोन पर बात किया। प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि महिला अपने पति की शिकायत लेकर पहुंची थी। फिलहाल महिला हेल्प डेस्क कर्मियों ने महिला शिकायतकर्ता को समझा-बुझाकर घर वापस भेज दिया।

Show More

Related Articles

Back to top button