अंतरराष्ट्रीय

International Left Handers Day: जानिए दुनिया की बेस्ट लेफ्टी इलेवन के बारे में…

दिल्ली। आज यानी 13 अगस्त को दुनिया भर में लेफ्ट हैंडर्स डे मनाया जा रहा है। ऐसा पिछले कई सालों से होता चला आ रहा है, जो दाएं हाथ से लिखते, खाते-पीते और खेलते हैं, उनको लेफ्ट-हैंडर्स डे के बारे में शायद न पता हो, लेकिन जो बाएं हाथ से अपना हर काम करते हैं, उनको इस बात का पता होगा कि उनके लिए एक खास दिन होता है, जिसे वे सेलिब्रेट कर सकते हैं।

International Left Handers Day: Know the world's best left XI ...

इसमें तीन भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है, जिनमें पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, बैटिंग ऑलराउंडर युवराज सिंह और तेज गेंदबाज जहीर खान को शामिल किया गया है। भारत की तरफ से बाएं हाथ से खेलते हुए इन खिलाड़ियों ने विश्व क्रिकेट में अपना और देश का नाम रोशन किया है और कीर्तिमान स्थापित किया है। बाएं हाथ के खिलाड़ियों की इस दमदार और खतरनाक प्लेइंग इलेवन में पूर्व भारतीय बल्लेबाज सौरव गांगुली को कप्तान बनाया गया है। बतौर खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि बतौर कप्तान भी सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी का लोहा दुनियाभर में मनवाया था।

International Left Handers Day: Know the world's best left XI ...

बता दे, लेफ्टी प्लेइंग इलेवन में मध्य क्रम में नंबर 3 पर श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा को जगह दी गई है, जबकि नंबर चार के लिए वेस्टइंडीज की महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को चुना गया है। वहीं, नंबर 5 पर कंगारू दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट को जगह दी गई है। बल्लेबाजी में गहराई रखते हुए भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह और बांग्लादेश दिग्गज शाकिब अल हसन को बतौर ऑलराउंडर टीम में जगह दी है। तेज गेंदबाजी विभाग की बात करें तो इसमें भारतीय दिग्गज जहीर खान, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल जॉन्सन और पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम को शामिल किया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button