अलीगढ़उत्तर प्रदेश

नौवीं कक्षा की छात्रा बनी एक दिन के लिए थानाध्यक्ष, अधीनस्थों को दिए कार्यवाही के निर्देश

अलीगढ़। जिले में महिला सशक्तिकरण की पहल को लेकर एक दिन के लिए थानाध्यक्ष बनी नौवीं क्लास की छात्रा शालू शर्मा का पुलिस कर्मियों ने जोशीला स्वागत किया। शालू ने एक दिन के लिए थाना गांधी पार्क की कमान संभाली, जिसके बाद बेटियों की सुरक्षा को लेकर उन्होंने अधीनस्थों को दिशा निर्देश देते हुए तत्काल महिला संबंधी शिकायतों का निवारण करने को कहा। साथ ही फरियादियों की समस्याएं भी सुनी। इस दौरान बेटी के शादी की अनुमति लेने पहुँचे व्यक्ति को कोविड-19 का पाठ पढ़ाया। शालू ने थाने की जीप से क्षेत्र का किया निरीक्षण किया और महिला हेल्प डेस्क पर गंभीरता से महिलाओं की समस्याएं भी सुनी। अंत में छात्रा को पुलिसकर्मियों द्वारा दी गई भावभीनी विदाई।

Instructor given to the subordinates for action for one day as a student of class IX in aligadh

दरअसल, आपको बता दें कि महिला सशक्तिकरण को लेकर और नारी सुरक्षा को लेकर थाना अध्यक्ष गांधी पार्क में नौवीं क्लास की छात्रा शालू शर्मा को निवासी मोनेर को एक दिन के लिए थाने की कमान सौंपी। इस दौरान उन्होंने थाने में आने वाले फरियादियों की समस्याओं को सुना और तत्काल निस्तारण किया। इसके साथ ही महिला कांस्टेबल को महिलाओं से संबंधित शिकायतें और नारी सुरक्षा को लेकर जागरूक किया और जानकारी दी। वहीं इस दौरान थाने पहुंचे एक फरियादी के द्वारा अपनी बेटी की शादी की अनुमति को लेकर समस्या बताई गई तो तो उन्होंने को बढ़ने के साथ जागरूक रहने के अलावा सैनिटाइजर और मार्च का प्रयोग और इस सबके अलावा सीमित संख्या में लोगों को निमंत्रण देने के लिए कहा गया और सीधे तौर पर सख्त हिदायत भी दी कि ज्यादा लोगों की भीड़ ना लगाएं और जितने लोग शादी समारोह में शामिल हुए हैं उन लोगों की सूची थाने पर दें।

Instructor given to the subordinates for action for one day as a student of class IX in aligadh

इस दौरान थाने पर तैनात महिला पुलिसकर्मी से कहा कि वह अपने थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बालिकाओं के स्कूल और कॉलेजों पर विशेष ध्यान रखें कि शोहदे और मनचले युवकों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए जिससे की छेड़खानी और महिला अपराध को बढ़ावा ना मिल सके जिस पर पूरी तरीके से लगाम लगाई जा सके। साथ ही उन्होंने महिला पुलिसकर्मी को राय देते हुए यह भी कहा है कि महिला संबंधी शिकायतें जितनी भी थाने पर आती हैं। उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए और तत्काल उन समस्याओं का निवारण थाना स्तर से ही निपटाया जाए। थाना अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने थाना क्षेत्र का भी सरकारी जीप से भ्रमण किया और चौराहे पर लगे जाम को खुद खुलवाती हुई नजर आई। इसके अलावा थाने में बनी महिला हेल्प डेस्क के रिश्ते भी चेक किए और प्रतिदिन आने वाली महिलाओं संबंधी शिकायतों का तत्काल निवारण कराने की महिला पुलिसकर्मी को आदेश दिए।

Show More

Related Articles

Back to top button