fbpx
Monday, July 6
BREAKING NEWS: दिल्ली: अमेरिकी फाइटर जेट ने दक्षिण चीन सागर को घेरा, चीनी सेना के उड़े होश BREAKING NEWS: कानपुर: कुख्यात अपराधी विकास दुबे की मदद करने वाले यूपी के चार और पुलिसकर्मी सस्पेंड BREAKING NEWS: कानपुर: विकास दुबे पर पहले 50 हजार फिर एक लाख, अब पूरे ढाई लाख का इनाम BREAKING NEWS: भदोही: बैंक क्लर्क ने तकिए से मुंह दबाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट BREAKING NEWS: वाराणसी: युवक को चाकू गोदकर फरार हुआ हत्यारा, चाचा को भी मारने का किया प्रयास  

समाधि के नाम पर तीन घंटे तक गड्ढे में रहे ढोंगी बाबा

ads-image

 In the name of Samadhi, the imposter Baba stayed in the pit for three hours in hamirpur

हमीरपुर। कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे जनपद में एक तथाकथित जूनागढ़ अखाड़े से जुड़े बाबा के तीन घंटे के लिए जिंदा समाधि लेने की खबर से कोतवाली क्षेत्र के परछछ गांव में ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। भक्तों ने बाबा के लिए गहरा गड्ढा तैयार किया था। दिन के एक बजे के आसपास बाबा गड्ढे में नीचे उतर गया। भक्तों ने ऊपर से पटरों से गड्ढे को ढांककर तिरपाल लगा दिया। करीब तीन घंटे बाद बाबा गड्ढे से बाहर निकला तो मजमे में जयकारे गूंजने लगी। जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया में वायरल हुई वैसे ही पुलिस सक्रिय हो गई और बाबा को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई है। आगे मामले की जांच की जा रही है।

परछछ गांव में कुछ माह से एक बाबा की आवाजाही शुरू हुई है जो गांव बाहर शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करता है। पिछले एक पखवारे से बाबा ने अपने भक्तों के माध्यम से तीन घंटे के लिए समाधि लेने का प्रचार कराना शुरू कर दिया। इससे गांव में कौतूहल की स्थिति बन गई। समाधि लेने का मुर्हुत निकाला गया था। भक्तों ने बाबा के समाधि लेने वाले स्थान के पास गहरा गड्ढा खोदा। जिसमें नीचे ईंटे बिछा दिए गए, तब तक समाधि स्थल पर भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई।

बता दे, दिन के एक बजे के आसपास बाबा गड्ढे में नीचे उतर गया। ऊपर से भक्तों ने पटरे से पूरा गड्ढा ढक दिया और फिर उस पर तिरपाल डालकर कुछ मिट्टी भी डाल दी। तब तक भीड़ समाधि स्थल के आसपास ही डटी रही। आसपास के गांवों के लोग भी पहुंच गए। शाम चार बजे के आसपास भक्तों ने गड्ढा खोदकर बाबा को जैसे ही बाहर निकाला वैसे ही जयकारे लगने शुरू हो गए। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो, फोटो सोशल मीडिया में वायरल होनी शुरू हो गई। इससे कोतवाली पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस गांव पहुंचकर बाबा को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई।

Comments are closed.