https://unal.edu.co/video-barcel-1.php
https://unal.edu.co/video-barcel-2.php
https://unal.edu.co/video-juventus-1.php
https://unal.edu.co/video-juventus-2.phpयहां मुस्लिम भाई करते है बहनों के पूजा की व्यवस्था... - Today's India News
उत्तर प्रदेशवाराणसी

यहां मुस्लिम भाई करते है बहनों के पूजा की व्यवस्था…

वाराणसी। भाई-बहन के प्यार का पर्व भैया दूज देशभर में मनाया जा रहा है। भैया दूज के इस पर्व पर अध्यात्म की नगरी काशी में गंगा जमुनी तहजीब की अनोखी मिशाल देंखने को मिली। वाराणसी के लल्लापुरा स्थित माताकुण्ड रामलीला मैदान में हिन्दू बहनों के लिए मुस्लिम भाई पूजा की व्यवस्था करते नजर आए।

Here Muslim brothers arrange the worship of sisters ...in varanasi

सिकंदर अली ने बताया कि भाई दूज के इस पर्व पर वो माताकुण्ड रामलीला मैदान में पिछले 25 सालों से पूजा की व्यवस्था करते आ रहे हैं। ऐसा करने से उन्हें सुकून और शान्ति मिलती है। मुहल्लें के और भी मुस्लिम भाई इस काम मे उनका सहयोग करते है। उन्होंने आगे बताया कि काशी पूरे देश में गंगा जमुनी तहजीब के लिए जानी जाती है। ऐसे में वो भी देश को भाई चारे का संदेश देने के लिए हिन्दू त्योहारों में अपनी सेवा देते हैं। भाई दूज के पर्व पर वो न सिर्फ यहाँ साफ सफाई करते है बल्कि इसके साथ ही गोबर से गोधन बनाने का काम भी करते है। पिछले 25 सालों से वो ऐसा करते चले आ रहे है।

Here Muslim brothers arrange the worship of sisters ...in varanasi

बताते चले कि लल्लापुरा स्थित इस मैदान में भैया दूज के पर्व पर पूजा के लिए सैकड़ो की संख्या में महिलाएं एकत्रित होती है। सुबह मुहर्त के बाद से शुरू हुआ ये क्रम शाम तक चलता है। इस पूरे पूजा के दौरान सिकंदर हिन्दू बहनों के सेवा के लिए खड़े रहते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button