fbpx
Monday, July 6
BREAKING NEWS: दिल्ली: अमेरिकी फाइटर जेट ने दक्षिण चीन सागर को घेरा, चीनी सेना के उड़े होश BREAKING NEWS: कानपुर: कुख्यात अपराधी विकास दुबे की मदद करने वाले यूपी के चार और पुलिसकर्मी सस्पेंड BREAKING NEWS: कानपुर: विकास दुबे पर पहले 50 हजार फिर एक लाख, अब पूरे ढाई लाख का इनाम BREAKING NEWS: भदोही: बैंक क्लर्क ने तकिए से मुंह दबाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट BREAKING NEWS: वाराणसी: युवक को चाकू गोदकर फरार हुआ हत्यारा, चाचा को भी मारने का किया प्रयास  

मिल गया कोविड-19 का वैक्सीन, जल्द ही मिलेगा विश्व को कोरोना से छुटकारा

ads-image

Got covid-19 vaccine, soon the world will get rid of corona

अमेरिका। यूएस के कैलिफोर्निया की एक बायोटेक कंपनी ने कोरोना की दवा का निजात करने का दावा किया है। इस पर कंपनी का कहना है कि प्रायोगिक दवा रेमेडीसिविर को कोविड-19 से मामूली रूप से बीमार, अस्पताल में भर्ती मरीजों को पांच दिन तक देने पर सुधार देखा गया है। कई हद तक इससे मरीजों को लाभ मिल रहा है। ऐसे में हम इसे और भी डेवलप कर कोरोना से निजात पा सकते हैं।

बता दें कि इस दवा को जापान में कोरोना मरीजों पर टेस्ट करने की अनुम​ति भी दे दी गई है। यह दवा इंजेक्शन के माध्यम से व्यक्ति के नस में डाली जाती है। इस दवा को अमेरिका में भी कुछ मरीजों को देने की इजाजत दी गई है।राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान की अगुवाई में एक बड़ा अध्ययन किया गया था जिसमें पाया गया कि यह दवा गंभीर रूप से बीमार अस्पताल में भर्ती मरीजों के ठीक होने की औसत अवधि को कम करती है। यह दवाई ठीक होने के दिनों को 15 से घटाकर 11 दिन करती है।

ये भी सामने आया है कि इस दवा के सेवन करने वाले मारीजों को पांच दिन दवा दी गई उनमें से किसी की मौत नहीं हुई, जबकि 10 दिन दवा देने वालों में से दो की और सिर्फ मानक देखभाल पाने वालों में चार की मौत हुई। इस दवा को लेने वालों में हालांकि जी मिचलाने और सिरदर्द की शिकायत थोड़ा ज्यादा थी।

Leave a reply