उत्तर प्रदेशमैनपुरी

त्यौहार नजदीक आते ही खाद्य विभाग हुआ सक्रिय, मिष्ठान प्रतिष्ठानों पर शुरू हुईं छापेमारी

मैनपुरी। जैसे-जैसे त्यौहार नजदीक आने लगते हैं वैसे वैसे मिष्ठान प्रतिष्ठान पर मिठाइयों की बिक्री बढ़ जाती है और दुकानदार मिठाइयों को खाओ-कमाओ नीति के तहत चलती है। इसकी रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार खाद्य विभाग ने एसडीएम मैनपुरी साथ मिलकर शहर की प्रसिद्ध मिष्ठान प्रतिष्ठानों में कृष्णा स्वीट्स, बीकानेर के साथ-साथ राजधानी मिष्ठान भंडार आदि स्थानों पर छापामार कार्रवाई की और मिठाइयों के सैंपल भरकर लखनऊ जांच के लिए लैब में भेजें।

 Food department became active as the festival drew near, raids started on the confectionery establishments in mainpuri

मिठाई खाने के शौकीन लोगों को केमिकल युक्त मिलावटी मिठाइयों को खिलाने और बेचने का खेल शुरू हो जाता हैं। मिलावटी खरीदी हुई मिठाईयां खाने के बाद लोगों के स्वास्थ्य को खराब कर देती है जिसकी रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की निर्देशानुसार खाद्य विभाग ने एसडीएम मैनपुरी साथ मिलकर शहर की प्रसिद्ध मिष्ठान प्रतिष्ठानों में छापामार कार्रवाई की।

 Food department became active as the festival drew near, raids started on the confectionery establishments in mainpuri

इस संबंध में खाद्यान्न विभाग ने जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि यह जितने भी सैंपल लिए गए हैं वह तत्काल लखनऊ भेजे जाएंगे और जो भी असली और नकली के तथ्य निकलकर आएंगे, उसी के आधार पर नकली तत्व पाए जाने पर मिष्ठान भंडारों पर कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button