अलीगढ़उत्तर प्रदेशदेश

टैक्टर ट्रॉली लेकर जगह जगह सड़कों पर उतरे किसान, 26 जनवरी को दिल्ली कूच की दी चेतावनी

अलीगढ़। देशभर में किसान बिल को लेकर चल रहे प्रदर्शन को धार देने के लिए अब किसानों ने एकजुट होने का मन बना लिया है। यही कारण है की किसान बिल को वापस लेने की मांग जगह जगह जगह से उठने लगी है। अब इस बिल को वापस लेने के लिये देश के कोने कोने से किसानों ने दिल्ली संसद भवन पर 26 जनवरी को किसानों की ताकत का अहसास दिलाने के लिए टेक्टर परेड का ऐलान किया है।

farmers-took-place-on-the-streets-carrying-tractor-trolleys-warns-delhi-on-26-january-in-aligadh

दरअसल पूरा मामला जिला अलीगढ़ का है, जहाँ अलीगढ़ में जगह जगह किसानों के द्वारा आगामी 26 जनवरी को लेकर दिल्ली कूच का ऐलान करते हुए आज ट्रेक्टर ट्रॉली लेकर सड़को पर अपनी ताकत का अहसास कराया अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति व किसान यूनियन अलीगढ़ द्वारा किसानों की मांग को लेकर आज क्षेत्र के किसानों ने किसान आंदोलन के हित में कस्बा गोंडा से ट्रैक्टर किसान यात्रा गोरई, वेसमा इगलास हस्तपुर होते हुए पीजरी चौराहा, से गोंडा कस्बा में आकर समापन हुआ। किसानों की मांग रही कि सरकार या तो किसानों की मांगों को माने अन्यथा यह 1000 ट्रैक्टर व करीब 100 गाड़ियों का काफिला तो केवल किसानों का ट्रेलर है, अभी पूरी फिल्म तो बाकी है। अगर हमारी मांगे सरकार ने नहीं मानी तो पूरी फिल्म देश का अन्नदाता 26 जनवरी 2021 को दिल्ली में दिखा देगा और सरकार को मजबूर रन किसान की बात माननी पड़ेगी।

farmers-took-place-on-the-streets-carrying-tractor-trolleys-warns-delhi-on-26-january-in-aligadh

किसानों के द्वारा जगह जगह किसान विरोधी बिल को वापस लेने के लिए प्रदर्शन किये जा रहे है, लेकिन मौजूदा सरकार किसानों की सुनने को तैयार नही है और किसान बिल को लेकर एक कदम भी पीछे हटने को तैयार नही है। यही कारण है आज किसान मजबूर होकर अपनी ताकत का अहसास दिलाने के लिए 26 जनवरी को होने वाली परेड में टेक्टर ट्रॉली से परेड करने की तैयारी में जुट गए है। जिसका आज रिहर्सल किसानों के द्वारा जगह जगह किया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button