उत्तर प्रदेशचंदौली

कोरोना से डर रहे प्रधान प्रत्याशी का कुत्ता कर रहा प्रचार, 9 मई को इस गाँव में होना है चुनाव

चंदौली। तहसील नौगढ़ में प्रधान प्रत्याशी की मौत के बाद परसहवां ग्राम पंचायत में 9 मई को होने वाले चुनाव में चकरघट्टा थाने की पुलिस के द्वारा सख्ती के बाद अब प्रत्याशी अपने प्रचार के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। एक प्रत्याशी ने तो अपना प्रचार करने के लिए आवारा कुत्तों का उपयोग कर रहा है। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी , निर्वाचन आयोग को दी गई जानकारी।

Dog is campaigning for the prime candidate who is afraid of Corona, elections are to be held in this village on May 9

 

 

 

उम्मीदवार कुत्तों पर अपने पोस्टर और पर्चे चिपका रहे हैं और उन्हें इधर-उधर घूमने दे रहे हैं।

नाम न जाहिर करने की अपील करते हुए एक उम्मीदवार ने कहा कि “आदर्श आचार संहिता में ऐसा कोई नियम नहीं है जो हमें प्रचार के दौरान आवारा कुत्तों का उपयोग करने से रोकता है। हम किसी भी तरह से जानवर को नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं। दरअसल हम कुत्तों को हर दिन भोजन कराते हैं। यह एक उत्तम विचार है और मतदाता भी इनके प्रति आकर्षित होते हैं।
नौगढ़ के कई ग्रुपों में कुत्तों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और उन्होंने पशु प्रेमियों के कड़े विरोध प्रदर्शनों को हवा दी है, जिन्हें लगता है कि यह एक गंभीर दंडनीय अपराध होना चाहिए।

सोचिए जरा अगर चुनाव के दौरान इसी तरह के स्टिकर किसी आदमी के चेहरे पर चिपकाए जाएं तो उसे कैसा महसूस होगा? चूंकि कुत्ते विरोध नहीं कर सकते, इसलिए हमें उनके साथ इस तरह से व्यवहार करने का कोई औचित्य नहीं है। जो प्रत्याशी चुनाव प्रचार के इस तरीके का सहारा ले रहे हैं, उनके खिलाफ पुलिस को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button