उत्तर प्रदेशवाराणसी

फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन लगातार 24वें दिन भी जारी

वाराणसी। प्रधानमंत्री संसदीय क्षेत्र के सैकड़ों बुनकरों मुर्री बन्द कर फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन लगातार 24वें दिन जारी रहा। ग्राम बेनिपुर में गुरुवार को मुस्लिम बस्ती में प्रदर्शन किया। मिर्जामुराद क्षेत्र के नागेपुर, बेनीपुर, गनेशपुर, मेहदीगंज, महेशपट्टी आदि गाँव से आये बुनकर बेनीपुर मस्जिद के पास एकत्रित होकर सभा किया। बुनकरों ने बढ़े बिजली दाम के विरोध में नारे लगाये।

Demonstration on demand for electricity at flat rate continues for the 24th consecutive day in varanasi

आक्रोशित बुनकरों ने कहा कि फ्लैट बिजली की माँग को लेकर बुनकरों लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे है। इसके बावजूद सरकार उनकी माँगो की अनदेखी कर रही है विवश होकर लाखों बुनकर भुखमरी के कगार पर खड़े है। बुनकरों ने सरकार को चेताया कि अगर उनकी माँगो को जल्द पूरा नही किया तो विवश होकर तानी बानी के साथ जिला मुख्यालय घेरने को मजबूर होंगे। बुनकरों ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से पैदा हुए आर्थिक संकट के कारण बुनकर पहले ही भुखमरी और फाकाकशी पर मजबूर हो गए हैं। बुनकरों के सामने पेट पालने के लिए घर के ज़रूरी सामान और पॉवरलूम को कबाड़ के भाव बेचने जैसी नौबत आ गयी है। ऐसे में बढ़ी हुई बिजली की दरें बुनकर समाज की आर्थिक स्थिति और बदहाल कर देगी। महामारी की मार झेल रहे बुनकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से सरकार से गुहार लगायी है।

लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि कोरोना महामारी से परेशान लाखों बुनकरों को तत्काल सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता दिया जाये। बनारस के बुनकर पिछले कई दिन से मुर्री बन्द करके विरोध प्रदर्शन कर रहे है। बनारस की संस्कृति, हस्तशिल्प और बुनकरों की आजीविका को बचाना बेहद जरुरी है। कार्यक्रम में मुख्यरूप से नन्दलाल मास्टर, डॉ राजू, हैआज अहमद, जमील अहमद, मिराज, सबीब, मन्जिर, अफजल, नौसाद, आसिफ, दयाराम, तौफीक, नसीम, श्यामसुन्दर मास्टर, सुनील,राम बचन, अमित, सुनील, शिवकुमार, सरोज,अनीता,सोनी,आशा, सरोज आदि लोग रहे। धरने का नेतृत्व लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर, अध्यक्षता डॉ राजू तथा संचालन मोहम्मद इमरान ने किया।

Show More

Related Articles

Back to top button