उत्तर प्रदेशवाराणसी

बाजार में बढ़ी इंडियन झालरों की डिमांड, चीन की बजा रहा बैंड

30 से लेकर 350 रुपये तक की रेंज है मौजूद

Demand of Indian Jhalers increased in the market, band playing in China in varanasiवाराणसी। इस बार की दीपावली पर इंडियन झालरों की डिमांड बढ़ी है। इसे देखते हुए शहर के बड़ी पियरी स्थित इलेक्ट्रॉनिक के थोक व फुटकर बाजार में देशी झालरों ने सबका मन अपनी ओर खिंच लिया है। डिमांड होने से दुकानदारों ने भी तरह-तरह के इंडियन झालरों का स्टॉक इकट्ठा कर रखा है।

दीपावली पर लोग घरों की दीवारों को झालरों से सजा रहे हैं। शहर के ज्यादातर लोग इन झालरों को आने वाली देव दीपावली तक अपने घरों की दीवारों पर लगाये रखते हैं। बीते सालों में जहां एक ओर चीन निर्मित झालरों ने भारतीयों को अपनी ओर आकर्षित किया था। वहीं, आज लोग भारत में निर्मित झालरों की डिमांड कर रहे है। लोगाें ने इस बार की दीपावली पर देशी झालरों को घर की सजावट के लिए अपनाया है। इसके लिए बाजारों में सजी दुकानों पर भी ज्यादातर देशी झालर ही देखने को मिल रहे हैं। देशी झालरों की भारी डिमांड ने इस बार चीन की बैंड बजा दी है। बाजार में 30 रुपये से लेकर 350 रुपये तक के इंडियन झालर उपलब्ध हैं।

varanasi
दुकानदार गौरव यादव

बड़ी पियरी के इलेक्ट्रॉनिक बाजार में दुकानदार गौरव यादव ने बताया कि हर बार की अपेक्षा इस बार इंडियन झालरों की डिमांड बढ़ी है। ग्राहक खुद दुकान पर आते ही इंडियन झालर मांग रहे हैं। इनमें 8एमएम इंडियन 75, इंडियन मिर्ची 40, मिर्ची पत्ता 230, एलईडी बोर्ड 325 और 8एमएम पत्ता 350 रुपये रेट से बेचे जा रहे हैं। जिन्हें लोग बहुत पसंद कर रहे हैं।

दुकानदार शोभित के अनुसार हमने इस बार पहले से ही इंडियन झालरों को मंगा रखा था। लोग भी ज्यादातर इसे ही मांग रहे हैं। इनकी डिमांड इस बार बढ़ी है। लोग इसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

दुकानदार निखिल गुप्ता ने बताया कि हमारी दुकान में पिछले कई सालों से चाइनीज झालरों ने अपनी जगह बना रखी थी। लेकिन इस बार की दीपावली पर लोगों में देशी झालरों के प्रति अपनी रुचि दिखाई है।

दुकानदार बबलू सिंह ने बताया कि इस बार की दीपावली में ग्राहकों ने चीन में निर्मित झालरों की अपेक्षा देशी झालरों पर अपना भरोसा दिखाया है। इसमें चीन के प्रति लोगों का गुस्सा भी हो सकता है। लेकिन कुछ भी हो इस सीजन में देशी झालरों ने ग्राहकों को अपनी ओर खिंचा है।

Show More

Related Articles

Back to top button