उत्तर प्रदेशगोंडा

आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर साइबर ठगों ने पूरे गांव को ठगा

गोंडा। मामला उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के बरौली ग्राम पंचायत का है जहां आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर लाखों की ठगी हुई है। गांव में कार से चार व्यक्ति पहुँचे और ग्रामीणों के खाते से लाखों रुपये अगूठा लगवाकर निकाल लिया। डेढ़ दर्जन से अधिक ग्रामीण ठगी के शिकार हुए है। यह ग्रमीण दिहाड़ी मजदूरी करने वाले है और बेहद गरीब है। गरीबों के खाते से 1000 से 5000 रुपये तक ठगों ने उड़ाए है। कार से गांव में पहुँचे चार लोगों ने खुद को सरकारी कर्मचारी बताया। ठगों ने ग्रामीणों से आधार कार्ड लेकर व अंगूठा लगवाकर खाते से रुपये निकाल लिए। बैंक जाने पर ग्रामीणों को पूरे मामले की जानकारी हुई। अब ग्रमीणों ने थाने में सूचना दी है।

 Cyber ​​thugs cheated the entire village in the name of making Ayushman card in gonda

वहीं, स्थानीय पुलिस का कहना है कि इस मामले में हम कुछ नहीं कर सकते। यह साइबर क्राइम है। आप इसकी शिकायत साइबर सेल में करिए। इससे यह पता चलता है कि ठगी जैसा अपराध थाना उमरी बेगमगंज क्षेत्र में किया जा रहा है लेकिन थाने के मातहत अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ते नजर आ रहे हैं। वही गरीब आदमी इंसाफ के लिए थाने का चक्कर लगा रहा है।

 Cyber ​​thugs cheated the entire village in the name of making Ayushman card in gonda

बता दे, जब यह पूरा मामला मीडिया में पहुंचा तब जिले के एडिशनल एसपी महेंद्र कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच कराई जा रही है। जल्द ही ट्रैक कर गिरफ्तारी की जाएगी और गरीबों का पैसा वापस दिला जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button