उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, दो दिन रहेगी और लागू रहेंगी पाबंदियां

उत्तर प्रदेश। सरकार ने बढ़ते कोरोना के कारण वीकेंड पर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू को दो दिन के लिए और बढ़ा दिया है । सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया कि सरकार ने पिछले शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू किए गए कोरोना कर्फ्यू को सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दिया है। अब यह कर्फ्यू छह मई सुबह सात बजे तक लागू रहेगा। उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था इसी हफ्ते के लिए की गई है।

Corona curfew increased in Uttar Pradesh, will remain for two days and restrictions will remain in force

कोरोना केस को लेकर यूपी में हर दिन उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कभी मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है तो कभी पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। बीच-बीच में कोरोना केसों में गिरावट भी दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को पिछले दो दिनों के मुकाबले कोरोना केस में थोड़ा सा राहत देखने को मिली है। 24 घंटे में प्रदेश के अंदर 30,983 नये मरीज पाए गये। वहीं 290 संक्रमितों की मौत हुई है। अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 290 संक्रमितों की मौत हो गई और अब तक कुल 13,162 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 30,983 नए मरीज पाए जाने के बाद अब तक कुल मामलों की संख्या 13,13,361 हो गई है।
उन्होंने बताया कि यूपी में मिले 30,983 संक्रमितों की तुलना में पिछले 24 घंटे में 36,650 संक्रमित संक्रमण से ठीक हुए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 10,04,447 मरीज उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में इलाज कराने वालें मरीजों की संख्या कम हुई है और इस समय कुल 2,95,752 मरीजों का इलाज चल रहा है। शनिवार को प्रदेश में इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या 3,01,833 थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button