उत्तर प्रदेशचंदौली

‘डीएम साहब’ जरा इधर भी देखिए, कोविड 19 सेंटर में अव्यवस्था का अंबार, जिले में बढ़ा संक्रमण फैलने का खतरा

[परविंद कुमार केशरी]

चंदौली। कोरोना से लड़ने के लिए बड़ी बड़ी बाते की जा रही हैं, वहीं इसे लेकर चन्दौली के दिनदयाल नगर में ‘डीएम साहब’ ने 10 दिन का लॉकडाउन भी लगा दिया है। वहीं जिला प्रशासन कोरोना से लड़ने के तमाम कवायदें कर रही है। ‘डीएम साहब’ अगर इन कामों से छुटकारा मिल गया है तो जरा एक नजर इधर भी घुमा दिजिए। कोरोना के जो मरीज हैं वह भी इंसान हैं। जहां खाने पीने की चीजे भी मयस्सर नहीं है। आपका प्रशासनिक अमला व मेडिकल टीम क्या इन्हे इंसान समझ रही है। आप इस खबर को देख कर खुद अंदाज लगा सकते है।

 

Chaos in the Kovid 19 Center in Chandauli

जी हम बात कर रहे हैं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान रेवसा की जहां कोरोना के पॉजटीव मरीजों के रखने की व्यवस्था की गयी है। लेकिन किस प्रकार की व्यवस्था है, साहब तस्वीरों को देख कर खुद अंदाजा लगा सकते है। बदइंतेजामी का आलम यह है कि एक शौचालय के सहारे दर्जनों लोग हैं। हद तो यह है की सेंटर में साफ सफाई ऐसी की पुछिये मत। जिनके छुऐ चीजों से लोग संक्रमित हो सकते हैं, वह यहां वहां बिखरा पड़ा है।

Chaos in the Kovid 19 Center in chandauli

कैंपस के अंदर तो ठीक था बाहर तक यह नजारा है। फिर ऐसे में यूपी सरकार की मंशा अगस्त तक कोरोना से जंग जीत जायेंगे को कैसे सफल बनाया जा सकता है। ये नजारा देख और सुनकर शेख चिल्ली के सपने के समान लगते है। हद तो तब हो जाती है जब कोरोना पॉजिटीव मरीज एक छः साल की बच्ची सेंटर से बाहर आकर एक मड़ई में बैठी होती है और सेंटर पर तैनात लोग पुछने तक नहीं आते। अब बड़ा सवाल यह बनता है की क्या इनसे संक्रमण नहीं फैलेगा। अगर फैलेगा तो इसका जिम्मेदार कौन? न कोई देखने वाला न कोई सुनने वाला। ‘राम भरोसे हिन्दू होटल’ के तर्ज पर मरीज भी जैसे के तैसे पड़े हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button