उत्तर प्रदेशवाराणसी

अनामिका के खिलाफ वाराणसी में भी हुआ मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

वाराणसी। बहुचर्चित शिक्षिका अनामिका शुक्ला के खिलाफ मंगलवार को जंसा थाना पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा 419 और 420 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। वाराणसी के सेवापुरी स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में नियुक्त विज्ञान विषय की पूर्णकालिक शिक्षिका अनामिका के खिलाफ सेवापुरी के खंड शिक्षा अधिकारी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने 8 जून को जंसा थाने में तहरीर दी थी।

25 जनपदों में एक साथ शिक्षिका के पद पर कार्य करने वाली अनामिका शुक्ला उर्फ प्रिया जाटव के खिलाफ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह भी जांच-पड़ताल कर रहे हैं और उसके नियुक्ति की पत्रावली खंगाली जा रही है। पुलिस प्रशासन के साथ-साथ संबंधित विभाग भी उसके स्थायी व पत्राचार के पते का जांच कर रही है।

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में थी कार्यरत
बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि सेवापुरी के खंड शिक्षाधिकारी बृजेश कुमार श्रीवास्तव की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि अनामिका जंसा थाना क्षेत्र के देईपुर गांव में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में कार्यरत रहीं। बीएसए ने बताया कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में विज्ञान विषय की पूर्णकालिक शिक्षिका के पद के लिए नवंबर 2019 में विज्ञापन निकाला गया था। विज्ञापन निकलने पर मैनपुरी जिले के बेवर थाना के हसनपुर की मूल निवासी और जौनपुर के मई बरपुर में रहने वाली अनामिका शुक्ला सहित 53 अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र मिले थे, जिसके बाद अनामिका के फर्जीवाड़े का मामला सामने आने के बाद से इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है और इसी आधार पर उनके विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button